ताज़ा खबर
 

अब नोकिया भी ला सकती है फोल्डेबल स्मार्टफोन, जानिए कैसा होगा यह फोन

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इस फोन को फोल्ड करना किसी वॉलेट को बंद करने जैसा होगा

अब फिनलैंड की कंपनी एचएमडी ग्लोबल नोकिया ब्रांड के स्मार्टफोन बना रही है।

एंड्रॉइड मार्केट में प्रवेश कर चुकी नोकिया अब दूसरी कंपनियों को पूरी तरह टक्कर देने की तैयारी में है। ताजा रिपोर्ट की मानें तो कंपनी एक फोल्डेबल स्मार्टफोन पर काम कर रही है जिसमें ऐसी फ्लैक्सिबल डिस्प्ले होगी, जिसे आसानी से बेंड (bend) किया जा सकेगा। बता दें कि अभी तक सैमसंग अकेली ऐसी कंपनी ने जिसने फोल्डेबल स्मार्टफोन लाने की बात कही है। सैमसंग ने कहा है कि कंपनी इस साल तीसरी तिमाही तक यह फोन बाजार में ले आएगी।

रिपोर्ट में नोकिया के फोल्डेबल स्मार्टफोन का पेटेंट भी सामने आया है, जिसमें दावा किया गया है कि इस फोन को फोल्ड करना किसी वॉलेट को बंद करने जैसा होगा। डिजाइन की बात करें तो यह पॉकेट मिरर जैसा है, जिसके दो हिस्से हैं। डिवाइस की दोनों साइड बंद हैं व एक सिंगल फ्लेक्सिबल डिस्प्ले दिख रहा है। हालांकि अभी इसकी आधिकारिक जानकारी नही दी गयी है, लेकिन नोकिया जल्दी ही इसको लेकर घोषणा कर सकती है।

ऐसा हो सकता है पेटेंट डिजाइन ऐसा हो सकता है पेटेंट डिजाइन

बता दें कि नोकिया ने एक बार फिर नोकिया ब्रांडिंग के साथ स्मार्टफोन बाजार में एंट्री की है। इस ब्रांड के स्मार्टफोन अब फिनलैंड की कंपनी एचएमडी ग्लोबल बना रही है। कंपनी ने हाल ही में चीन में अपना स्मार्टफोन नोकिया 6 लॉन्च किया है। इस फोन की 19 जनवरी को पहली फ्लैश सेल है, जिसके लिए रिटेल वेबसाइट पर 10 लाख से भी ज्यादा रजिस्ट्रेशन मिले हैं।

कैसा होगा सैमसंग का फोल्डेबल स्मार्टफोन:

जानकारी के मुताबिक सैमसंग के फोल्ड होने वाले स्मार्टफोन की डिस्प्ले 7 इंच के टैबलेट जैसी होगी। कंपनी इस साल की तीसरी तिमाही में 1 लाख यूनिट से ज्यादा फोल्ड आउट डिवाइस पेश कर सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी इस तरह के दो स्मार्टफोन पर काम कर रहा है, जिनमें से एक साल 2017 में रिलीज हो सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी जिन दो स्मार्टफोन्स पर काम कर रही है, उनमें से एक फोन में डुअल स्क्रीन होगी यानी की दोनों तरह स्क्रीन होगी है जबकि दूसरे फोन में एक फ्लेक्सिबल ओलेड डिस्प्ले होगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 31 मार्च के बाद भी मुफ्त सुविधाओं का लाभ ले सकेंगे रिलायंस जियो यूजर्स? लेकिन इस बार होगा कुछ अलग
2 भारत में जल्द लॉन्च होगा Asus का नया स्मार्टफोन, लंबी बैटरी लाइफ और बेहतरीन कैमरे होगी खासियत
3 पहली बार 6 जीबी रैम के साथ सैमसंग ने लॉन्च किया स्मार्टफोन, इसमें है 4000 mAh बैटरी और 64GB इंटरनल, जानिए कीमत