ताज़ा खबर
 

आने वाला है दुनिया का पहला 5 कैमरे वाला स्मार्टफोन, ये हो सकते हैं खास फीचर्स, इसी महीने होगा लॉन्च!

Nokia 9 PureView में 6 इंच की डिस्प्ले मिल सकती है। यह स्मार्टफोन 8GB रैम और 256GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ आ सकता है। इस स्मार्टफोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया जा सकता है।

Nokia 9 सिंगल और डुअल-सिम विकल्प और कर्व्ड डिस्प्ले डिजाइन के साथ आ सकता है। (Photo: review1st/Instagram)

कंपनियां अपने फोन की क्वालिटी को सुधारने में लगी हैं, उनमें ज्यादा से ज्यादा फीचर्स देने की कोशिश में लगी हैं। साल 2018 में सैमसंग ने 4 रियर कैमरे वाला फोन लॉन्च किया था। अब दिग्गज कंपनी नोकिया भी अपना एक दमदार फोन लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी अपना 5 रियर कैमरे वाला फोन लॉन्च करने वाली है। इस स्मार्टफोन को इसी महीने पेश किया जाएगा। यह फोन पिछले काफी वक्त से सुर्खियों में बना हुआ है। इसे लेकर कई लीक रिपोर्ट्स भी सामने आ चुकी हैं। कुछ ही दिन पहले इस नोकिया 9 Pureview स्मार्टफोन के रेंडर केस लीक हुआ है। ऑनलाइन स्पॉट हुए रेंडर केस में इस फोन को लेकर जानकारी दी गई Nokia 9 PureView के रियर में पेंटा कैमरा सेटअप होगा। कहने का मतलब है कि फोन के बैक में 5 कैमरे होंगे। इस स्मार्टफोन में दो कैमरे 12-12 मेगापिक्सल और दो कैमरे 16-16 मेगापिक्सल के होंगे। जबकि पांचवां कैमरा 8 मेगापिक्सल का होगा।

इस स्मार्टफोन के फ्रंट में 12 मेगापिक्सल का कैमरा मिल सकता है। Nokia 9 PureView में 6 इंच की डिस्प्ले मिल सकती है। यह स्मार्टफोन 8GB रैम और 256GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ आ सकता है। इस स्मार्टफोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया जा सकता है। Nokia 9 सिंगल और डुअल-सिम विकल्प और कर्व्ड डिस्प्ले डिजाइन के साथ आ सकता है। सिक्योरिटी के लिए फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर हो सकता है। बता दें कि Nokia 9 PureView हैंडसेट का कोडनेम ‘ओलंपिक’ है। हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि इस फोन में स्नैपड्रैगन 855 SoC प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जा सकता है। इस फोन की कीमत 4,799 युआन (करीब 50,600 रुपये) हो सकती है। फोन में 4,150mAh की बैटरी दी जा सकती है।

आपको बता दें कि  Nokia 8.1 एचएमडी ग्लोबल का भारत में लेटेस्ट स्मार्टफोन है। नोकिया 8.1 कंपनी के नोकिया X7 का ही ग्लोबल वेरिएंट है। नोकिया 8.1 स्मार्टफोन नए स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर के साथ आता है। क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर मल्टीपल हाई-रेजॉलूशन कैमरा, एलईडी मॉडम जैसे फीचर्स सपॉर्ट करता है। यह एंड्रॉयड 9.0 पाई पर चलता है। नोकिया के बाकी एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स की तरह यह भी एंड्रॉयड वन फोन है, यानी आपको स्टॉक एंड्रॉयड यूआई का मजा मिलेगा। फोन में भी जाइस ब्रैंड लेंस के साथ 12 मेगापिक्सल प्राइमरी रियर कैमरा है और यह ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन से लैस है। इसके अलावा फोन में 13 मेगापिक्सल फिक्स्ड फोकस सेकंडरी डेप्थ सेंसर है। फोन में सेल्फी और विडियो कॉलिंग के लिए 20 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा है जो अडेप्टिव मोड से लैस है। नोकिया 8.1 को पावर देने के लिए 3500mAh बैटरी दी गई है। इसकी कीमत 26,999 रुपए है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App