ताज़ा खबर
 

नोकिया का 5 लेंस वाला कैमरा! Nokia 9 के लीक हुए डिटेल्स

Nokia 9 image: तस्वीर में हेक्सागन आकार के कटआउट नजर आ रहे हैं। नोकिया 9 के बैक पैनल को देखने से ऐसा लग रहा है कि यह शीशे से बना है। Nokia 9 को गूगल के लेटेस्ट एंड्रॉयड वर्जन Android Pie के साथ उतारा जा सकता है।

Author Published on: September 6, 2018 4:47 PM

नोकिया मार्केट में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए लगातार नए नए फोन्स लेकर आ रही है। हाल ही में नोकिया फुल विजन डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन 16 हजार रुपए में लेकर आई थी। अब खबरें आ रही हैं कि इस साल HMD Global का नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन Nokia 9 लॉन्च हो सकता है। नोकिया 9 कई बार पहले भी इंटरनेट पर लीक हो चुका है। Nokia 9 के खास कैमरा सेटअप की झलक देखने को मिली है। लीक तस्वीर के मुताबिक, नोकिया 9 के बैक पैनल पर 6 कटआउट हैं। छह में से तीन कटआउट में जीस ब्रांड के कैमरे, एक में फ्लैश और दो अन्य कटआउट में क्या होगा, यह पता नहीं लग पाया है। हो सकता है कि यह भी कैमरे ही हों, मतलब नोकिया 9 में कुल 5 कैमरे मिल सकते हैं। यह तस्वीर पहले चीनी वेबसाइट Baidu पर सामने आई थी लेकिन बाद में इसे डिलीट कर दिया गया था।

नोकिया 9 के बैक पैनल की इस तस्वीर को वेबसाइट SlashLeaks पर अपलोड किया गया है। तस्वीर में हेक्सागन आकार के कटआउट नजर आ रहे हैं। नोकिया 9 के बैक पैनल को देखने से ऐसा लग रहा है कि यह शीशे से बना है। यह हैंडसेट वायरलैस चार्जिंग के साथ आ सकता है, फोन के बैक पैनल पर नीचे की तरफ एंड्रॉयड वन लिखा नजर आ रहा है। Nokia 9 को गूगल के लेटेस्ट एंड्रॉयड वर्जन Android Pie के साथ उतारा जा सकता है।

रिपोर्ट की मुताबिक, कैमरा सेटअप की वजह के कारण एचएमडी ग्लोबल ने 2018 के मध्य तक नोकिया 9 को लॉन्च करने का प्लान को आगे बढ़ा दिया। Nokia 9 को Nokia A1 Plus के नाम से जाना जाएगा। लेकिन इस मुद्दे पर कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। ऐसी संभावना थी कि बर्लिन में आयोजित IFA 2018 इवेंट के दौरान इस हैंडसेट को पेश किया जा सकता है, लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

Nokia 9 के फीचर्स: NOKIA 9 में 8GB रैम और 256GB की इंटरनल मैमोरी दी जा सकती है। पावर बैकअप के लिए इसमें 3,900mAH की बैटरी मिल सकती है। Nokia 9 में 6.01 इंच का डिस्प्ले मिल सकती है। सिक्योरिटी के लिए इन-ग्लास फिंगरप्रिंट सेंसर हो सकता है। नोकिया 9 का बैक पैनल 18 कैरट गोल्ड फिनिश से बना होगा। Nokia का यह हैंडसेट IP68 सर्टिफाइड होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Vivo V11 Pro Price in India: डिस्प्ले में फिंगरप्रिंट स्कैनर, 25 MP का कैमरा, जानिए कीमत और फीचर्स
2 Redmi 5A की सेल, 200 रुपए महीने की किस्त के अलावा मिलने वाले हैं ये खास ऑफर्स, जानिए फीचर्स
3 Nokia 6.1 की सेल, मिलेगा कैशबैक, 240GB फ्री डेटा, एक्सचेंज और बिना ब्याज किस्त का ऑफर
जस्‍ट नाउ
X