ताज़ा खबर
 

Nokia 8 लॉन्च होने से पहले बुकिंग के लिए तैयार, जाने कहां मिलेगा यह स्मार्टफोन

स्मार्टफोन को चाइना की ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट jd.com पर लिस्ट किया गया है।

थर्ड पार्टी पर लिस्ट हुए इस स्मार्टफोन की कीमत 3,188 यूआन यानि लगभग 30,143 रुपए दी गई है। (PHOTO: GIZMOCHINA)

बार्सिलोना में आयोजित होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2017 इवेंट में NOKIA  अपने नए स्मार्टफोन लॉन्च करेगी जिनमें नोकिया 8 भी शामिल होगा। हालांकि कंपनी ने NOKIA 8 के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2017 इवेंट से पहले यह स्मार्टफोन चाइना की ई—कॉमर्स वेबसाइट jd.com पर लिस्ट हुआ है जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह स्मार्टफोन जल्द ही लॉन्च हो सकता है। गिजमोचाइना की रिपोर्ट के मुताबिक नोकिया 8 JD.com पर लिस्ट हुआ है जहां इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशन की जानकारी दी गई है। थर्ड पार्टी पर लिस्ट हुए इस स्मार्टफोन की कीमत 3,188 यूआन यानि लगभग 30,143 रुपए दी गई है। साइट पर नोकिया 8 की कीमत के साथ इसकी इमेज भी दी गई है ​जो​ कि हाल ही में सामने आई नोकिया पी1 की कॉन्सेप्ट इमेज से मिलती-जुलती है। लेकिन अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि दी गई इमेज असली है या नहीं।

जैसी जानकारियांं सामने आ रही हैं उनके मुताबिक नोकिया 8 में क्वालकॉम का नया स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट होगा। इसमें 5.7-इंच का क्यूएचडी डिसप्ले होगा। जिसका स्क्रीन रेजल्यूशन 2560×1440पिक्सल होगा। फोन का डिसप्ले कर्व्ड न होकर फ्लैट ही होगा। फोटोग्राफी के लिए इस स्मार्टफोन में ओआईएस और ईआईएस सपोर्ट के साथ 24-मेगापिक्सल का रियर कैमरा होगा और सेल्फी के लिए इसमें  12-मेगापिक्सल का कैमरा हो सकता है। नोकिया 8 दो स्टोरेज आॅप्शन में लॉन्च होगा। जिसमें एक वेरियंट में 4GB रैम और 64GB इंटरनल मेमोरी होगी। जबकि दूसरे वेरियंट में 6GB रैम और 128GB इंटरनल मेमोरी होगी। माइक्रोएसडी कार्ड से दोनों मॉडल्स की मेमोरी को 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। उम्मीद है कि नोकिया 8 एंड्रॉयड 7.0 नूगा पर काम करेगा।

गौरतलब है कि कुछ समय पहले टोटल टैक द्वारा नोकिया 8 स्मार्टफोन से जुड़े दो वीडियो शेयर किए गए थे जिसके अनुसार नोकिया 8 स्मार्टफोन में नए स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट का उपयोग किया गया है। इन दोनों वीडियो में स्मार्टफोन को तिरछे पैनल में दिखाया गया है। जानकारी के मुताबिक नोकिया 8 दो अलग-अलग वेरियंट में लॉन्च हो सकता है। जिसमें एक वेरियंट में स्नैपड्रैगन 835 और 6जीबी रैम उपलब्ध होगी। जबकि दूसरा वेरियंट स्नैपड्रैगन 821 चिपसेट और 4जीबी रैम के साथ लॉन्च हो सकता है।

ASUS ने मार्केट में उतारा अपना नया स्मार्टफोन ZENFONE 3S MAX देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App