ताज़ा खबर
 

नोकिया 3, नोकिया 5 और नोकिया 6 की लॉन्च से ठीक पहले लीक हुईं कीमत समेत कई जानकारियां

नोकिया के इन स्मार्टफोन्स को लॉन्च होने के तुरंत बाद से ही प्री ऑर्डर किया जा सकेगा।

nokia 6 में 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। (Photo: Indian Express )

नोकिया 3, नोकिया 5 और नोकिया 6 भारत में कल (13 जून) लॉन्च होने वाले हैं। लॉन्च से ठीक पहले ही इन फोन्स की कीमत और सेल की तारीख की अहम जानकारी लीक हुई हैं। यह जानकारियां बेस्ट स्मार्टफोन अंडर डॉट कॉम नाम की वेबसाइट पर लीक हुई है। वेबसाइट पर दावा किया गया है कि भारत में नोकिया 3 की कीमत 9,990 रुपये, नोकिया 5 की कीमत 12,990 और नोकिया 6 की कीमत 15,990 रुपये होगी। इसके अलावा यह भी जानकारी दी गई है कि नोकिया के इन स्मार्टफोन्स को लॉन्च होने के तुरंत बाद से ही प्री ऑर्डर किया जा सकेगा। वहीं यह भी दावा किया गया है कि लॉन्च होने के बाद 20 जून से यह स्मार्टफोन सेल के लिए उपलब्ध हो जाएंगे। यह भी कहा गया है कि यह फोन भारत मे ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट अमेजन और फ्लिपकार्ट के माध्यम से सेल किए जाएंगे।

नोकिया 3 फीचर्स: इसमें 5 इंच की डिस्प्ले दी गई है। फोन क्वाडकोर मीडिया टेक MT6737 प्रोसेसर के साथ आएगा। फोन में 16 GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है। इसके अलावा इसमें 2GB की रैम दी गई है। नोकिया 3 में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। सेल्फी के लिए भी इसमें 8 मेगापिक्सल का ही फ्रंट कैमरा दिया गया है। पॉवर बैकअप के लिए फोन में 2650 mAh की बैटरी दी गई है।

नोकिया 5 फीचर्स: नोकिया 5 में 5.2 इंच की डिस्प्ले दी गई है। इसमें 16 GB की इंटरनल मेमोरी और 2GB की रैम दी गई है। इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 430 प्रोसेसर दिया गया है। फोटोग्राफी के लिए नोकिया 5 में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। नोकिया 5 में 3000mAh की बैटरी दी गई है। फोन के होम बटन में फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। यह गूगल के एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम नूगा 7.0 पर काम करेगा। यह ब्लू, कॉपर, ब्लैक और सिल्वर कलर में उपलब्ध होगा।

नोकिया 6 फीचर्स: नोकिया 6 में 5.5 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले दी गई है। इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 64GB की इंटरनल मेमोरी और 4GB की रैम दी गई है। फोन की इंटरनल मेमोरी को 128GB तक बढ़ाया जा सकता है। यह फोन नूगा 7.0 पर काम करेगा। पावर बैकअप के लिए इसमें 3000mAH की बैटरी दी गई है। नोकिया 6 के होम बटन में ही फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App