scorecardresearch

मोटोरोला का सस्ता स्मार्टफोन Moto C भारत में लॉन्च, जानिए फ्रंट एलईडी फ्लैश के अलावा क्या है खास

Moto C: फोन में 16GB की इंटरनल मेमोरी और 1GB की रैम दी गई है।

मोटोरोला का सस्ता स्मार्टफोन Moto C भारत में लॉन्च, जानिए फ्रंट एलईडी फ्लैश के अलावा क्या है खास
सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस स्मार्टफोन में फ्लैश के साथ 2 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है। (Photo: Motorola)

मोटोरोला ने अपना नया बजट स्मार्टफोन Moto C भारत में लॉन्च कर दिया है। मोटो सी के फीचर्स की बात करें तो इसमें 5 इंच की एफडब्ल्यूवीजीए (480×854 पिक्सल) डिस्प्ले दी गई है। फोन में 1.1 गीगाहर्ट्ज़ का क्वाड-कोर मीडियाटेक एमटी6737एम क्वाड कोर ए53 प्रोसेसर दिया गया है। मोटो सी में 1GB की रैम दी गई है। वहीं इसकी इंटरनल मेमोरी 16 GB की है। जिसे माइक्रोएसडी कार्ड से 32GB तब बढ़ाया जा सकता है। यह फोन गूगल के एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम नूगा 7 पर काम करता है। भारत में इसकी कीमत 6,299 रुपये रखी गई है। यह स्मार्टफोन ऑफलाइन सेल के लिए भारत में उपलब्ध करा दिया गया है। इसकी जानकारी केरल के आईटीएनईटी नाम के रिटेलर ने दी है।

फोटोग्राफी के लिए फोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। जो 1.4 माइक्रॉन पिक्सल्स, फिक्स्ड फोकस, एलईडी फ्लैश और 720 पिक्सल वीडियो रिकॉर्डिंग के साथ आता है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें एलईडी फ्लैश के साथ 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। मोटो सी की कनेक्टिविटी की बात करें तो यह फोन डुअल सिम सपोर्ट हाइब्रिड स्लॉट के साथ आता है। मतलब इसमें एक साथ दोनों सिम लगाने के बाद माइक्रोएसडी कार्ड नहीं लगाया जा सकता है। इसमें एक साथ एक सिम और एक माइक्रोएसडी कार्ड या फिर दो सिम ही लगाए जा सकते हैं।

यह फोन 4G वोल्ट नेटवर्क सपोर्ट के साथ आता है। फोन में 3.5 एमएम का ऑडियो जैक दिया गया है। मोटो सी में यूएसबी पोर्ट भी फोन के टॉप पर दिया गया है। यह फोन मेटालिक चेरी, पर्ल व्हाइट, फाइन गोल्ड और स्टारी ब्लैक कलर में लॉन्च किया गया है। मोटो सी का डाइमेंशन 145.5×73.6×9 मिलीमीटर है। मोटो सी में 154 ग्राम वजन है। पावर बैकअप के लिए फोन में 2,350mAH की बैटरी दी गई है। फोन में फिंगरप्रिंट स्कैनर नहीं दिया गया है।

आपको बता दें कि कंपनी ने जब मोटो सी को पिछले महीने अंतरराष्ट्रीय मार्केट में इसे लॉन्च किया था तब बताया था कि मोटो सी का 3G वर्जन 1GB रैम और 8GB इंटरनल मेमोरी के साथ आएगा, जिसकी कीमत 89 यूरो (करीब 6200 रुपये) होगी। वहीं इसका 4G वर्जन 1GB रैम और 8GB इंटरनल मेमोरी के साथ आएगा, जिसकी कीमत 99 यूरो (करीब 6,900 रुपये) है।

पढें फोन (Phonegadget News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 02-06-2017 at 02:17:20 pm
अपडेट