ताज़ा खबर
 

Xiaomi ने लॉन्च किया Mi Mix 2S ड्यूल कैमरा स्मार्टफोन, जानें फीचर्स और कीमत

Mi Mix 2s Price, Specifications: Xiaomi ने अपने स्मार्टफोन Mi Mix 2 का अपग्रेड मॉडल Mi Mix 2S लॉन्च कर दिया है। यह स्मार्टफोन मंगलवार को चीन में लॉन्च किया गया। इस स्मार्टफोन के तीन वेरिएंट्स लॉन्च किए गए हैं।

Mi Mix 2s तीन वेरिएंट्स: 6GB RAM के साथ 64GB की स्टोरेज, 6GB RAM के साथ 128GB की स्टोरेज और 8GB RAM के साथ 256GB की स्टोरेज मिलेगी।

Xiaomi ने अपने स्मार्टफोन Mi Mix 2 का अपग्रेड मॉडल Mi Mix 2S लॉन्च कर दिया है। यह स्मार्टफोन मंगलवार को चीन में लॉन्च किया गया। इसकी शुरुआती कीमत लगभग 34,200 रुपये है। इस स्मार्टफोन के तीन वेरिएंट्स लॉन्च किए गए हैं। 6GB RAM के साथ 64GB की स्टोरेज, 6GB RAM के साथ 128GB की स्टोरेज और 8GB RAM के साथ 256GB की स्टोरेज मिलेगी। चलिए जानते हैं इसके स्पेशल फीचर्स। फोन में 5.99-इंच का 18:9 फुल HD+ IPS डिस्प्ले होगा। यह 2.5D कर्वड ग्लास का होगा। फोन में 5MP f/2.0 का सेल्फी कैमरा होगा। स्मार्टफोन का रियर कैमरा 12MP+12MP OIS एनेबल्ड कैमरा होगा। कैमरा में टेलीफोटो लेंस (दोनों f/2.0 अपर्चर के साथ) के साथ ऑप्टिकल जूम, OIS और पोट्रेट मोड फीचर्स होंगे। Mi Mix 2S में लेटेस्ट Qualcomm Snapdragon 845 chipset प्रोसेसर होगा।

ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो यह Android 8.0 MIUI 9.5 होगा। इस फोन का सबसे खास फीचर Qi वायरलेस चार्जिंग का होगा। Mi Mix 2S पहला हैंडसेट है जो Qi वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट करेगा। फोन में 3.5mm का ऑडियो जैक होगा। इसके अलावा फोन की बैट्री 3,400 mAh की है। यह क्विक चार्ज 3 सपोर्ट करेगी। फोन में कई कनेक्टिविटी ऑप्शन्स भी दिए जाएंगे। यह स्मार्टफोन ड्यूल SIM सपोर्ट करेगा। इसमें ब्लूटुथ 5.0, NFC, ड्यूल बैंड Wi-Fi 802.11ac होगा। फोन में Type-C पोर्ट भी है लेकिन यह सिर्फ USB 2.0 स्पेसिफिकेशन्स को कवर करेगा। फोन में SD कार्ड स्लॉट नहीं मिलेगा यानी इसकी स्टोरेज एक्सपैंडिबल नहीं होगी। तीनों मॉडल्स में दो कलर ऑप्शन्स मिलेंगे। इनमें ब्लैक और व्हाइट होगा। चीन में इस फोन की सेल अप्रैल महीने में शुरू हो जाएगी।

Mi Mix 2S में आर्टिफिशल इंटेलिजेंस (AI) फीचर्स देने का दावा भी कंपनी कर रही है। Mi Mix 2S का AI सीन डिटेक्शन फीचर एक बार में 216 सीन्स डिटेक्ट कर सकेगा जिससे फोटो क्वॉलिटी बेहतर होगी। AI सेल्फी कैमरा से पोर्ट्रेट मोड में भी तस्वीर लेने में मदद करेगा। Mi Mix 2S के कैमरा में 1.4-micron pixel Sony IMX 363 सेंसर भी होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App