ताज़ा खबर
 

लॉन्च होने के महज 2 दिन बाद ही सस्ता हो गया Meizu M5 स्मार्टफोन, ये है नई कीमत

अब यह स्मार्टफोन ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट Tatacliq.com पर सेल के लिए 9,499 रुपये में उपलब्ध है।

Meizu M5 Noteइस स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। (Photo: meizu)

Meizu M5 को भारत में 10,499 रुपये में लॉन्च किया गया था। लॉन्च के दो दिन बाद ही इस स्मार्टफोन की कीमत में कटौती की गई है। इस फोन की कीमत में 1,000 रुपये की कटौती की गई है। अब यह स्मार्टफोन ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट Tatacliq.com पर सेल के लिए 9,499 रुपये में उपलब्ध है। इसे ब्लू और गोल्ड रंग में खरीदा जा सकता है। मेजू एम5 को पिछले साल अक्टूबर में चीन में लॉन्च किया गया था। स्पेसिफिकेशन की बात करें तो मेजू एम5 में 5.2 इंच का एचडी (720×1280 पिक्सल) 2.5डी कर्व्ड ग्लास डिस्प्ले दी गई है। इसमें मीडियाटेक एमटी6750 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ टी860 जीपीयू का इस्तेमाल किया गया है। इसमें 3 जीबी की रैम दी गई है। इस फोन में 32 जीबी की इंटरनल मेमोरी दी गई है। इसकी इंटरनल मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 128जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इस स्मार्टफोन में हाइब्रिड सिम स्लॉट दिया गया है। मतलब इसमें एक बार में एक सिम और एक माइक्रोएसडी कार्ड का इस्तेमाल किया जा सकता है या सिर्फ एक दोनों सिम का एक साथ इस्तेमाल किया जा सकता है। एक साथ दोनों सिम और एक माइक्रोएसडी कार्ड का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है।

मेजू एम5 में 3070mAH की बैटरी दी गई है। पिछले वेरिएंट की तुलना में बैटरी की क्षमता 10 फीसदी ज्यादा है। मेजू ने इसके बारे में 66 घंटे तक का म्यूजिक प्लेबैक टाइम देने का दावा किया है। कैमरा सेटअप की बात करें तो इस फोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। यह डुअल-टोन एलईडी फ्लैश, पीडीएएफ और एफ/2.2 अपर्चर से लैस है। सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

कनेक्टिविटी फीचर में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11 ए/बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.0 और जीपीएस/ ए-जीपीएस सपोर्ट शामिल हैं। मेजू एम5 का डाइमेंशन 147.28×72.8×8 मिलीमीटर है और वजन 138 ग्राम है। फिंगरप्रिंट सेंसर को होम बटन में इंटिग्रेट किया गया है। कंपनी का दावा है कि इसे 0.2 सेकेंड में अनलॉक किया जा सकता है। फोन में इंफ्रारेड, एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, प्रॉक्सिमिटी, जायरोस्कोप और मैगनेटोमीटर सेंसर दिए गए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Xiaomi Redmi 4 स्मार्टफोन लॉन्च, 64GB मेमोरी वाले इस फोन की कीमत और फीचर्स जानिए
2 मोटोरोला ने लॉन्च किए Moto C और Moto C Plus, जानिए इन सस्ते स्मार्टफोन में क्या है खास
3 Flipkart Big 10 sale: मोटो G5, iPhone 7 समेत इन स्मार्टफोन्स पर मिल रहा डिस्काउंट