ताज़ा खबर
 

ये हैं दुनिया के 5 सबसे महंगे फोन, कीमत सुन रह जाएंगे हैरान

इन महंगे फोन्स में सभी स्मार्टफोन ही नहीं हैं। इसमें फीचर फोन भी शामिल है।

Author Published on: August 3, 2017 6:23 PM
इस तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है।

आज हम आपको दुनिया के 5 सबसे महंगे मोबाइलों की कीमत और उनके फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं। दुनिया का सबसे महंगा फोन 110.5 मिलियन डॉलर करीब 681 करोड़ रुपये का है। हम आपको इसके फीचर्स के बारे में भी बताएंगे। इन महंगे फोन्स में सभी स्मार्टफोन ही नहीं हैं। इसमें फीचर फोन भी शामिल है।

GoldVish-Le-Million-worlds-most-expensive-phones-2016

5- गोल्ट विश ले मिलियन: यह एक हैंडमेड फोन है। इसे पूरी तरह से हाथ से डिजाइन किया गया है। यह फोन पूरी तरह से व्हाइट गोल्ड का बना हुआ है। इसके अलावा इस पर 120 कैरेट के डायमंड लगे हैं। ऐसे केवल 100 फोन ही बनाए गए थे। इसकी कीमत 1.3 मिलियन डॉलर करीब 8.3 करोड़ रुपये है। यह एक फीचर फोन है।

iPhone-3G-King’s-Button

4-आईफोन 3जी किंग्स बटन: यह ऐप्पल का आईफोन 3जी है। इसके फीचर्स में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इस फोन के होम बटन पर 6.6 कैरेट का हीरा लगा हुआ है। इस फोन के चारो तरफ 138 हीरे लगे हुए हैं। इसके चारो तरफ यलो और व्हाइट गोल्ड भी लगा हुआ है।

Supreme-Goldstriker-iPhone-3G-32-GB

3- सुप्रीम गोल्ड स्ट्राइकर आईफोन 3G (32GB): इस आईफोन के होम बटन पर 7.1 कैरेट का सिंगल डायमंड लगा है। इस फोन की स्क्रीन के चारो तरफ 53 हीरे लगे हैं। इसके केस को 22 कैरेट के सोने से बनाया गया है। इसमें 271 ग्राम वजन है। इस फोन को स्टुअर्ट ह्यूजेस ने डिजाइन किया है। इसकी कीमत 3.2 मिलियन डॉलर करीब 20 करोड़ रुपये है।

Diamond-Rose-iPhone-4-32-GB-Top-Most-Expensive-Phone-2019

2- डायमंड रोज आईफोन 4 (32GB): यह फोन भी ऐप्पल का ही है। इस फोन के पीछे बने ऐप्पल के लोगो पर 53 हीरे लगे हैं। इस फोन के होम बटन पर 7.4 कैरेट का पिंक डायमंड लगा है। इस फोन के चारो तरफ 500 हीरे लगे हैं। वहीं इसकी बैक को रोज गोल्ड से बनाया गया है। इस फोन की कीमत 8 मिलियन डॉलर करीब 51 करोड़ रुपये है।

iPhone-6-Falcon-SuperNova-Pink-Diamond

1- फालकॉन सुपरनोवा आईफोन 6 प्लस : यह ऐप्पल का आईफोन 6 प्लस है। इसकी इंटरनल मैमोरी की जानकारी तो नहीं है। लेकिन इस स्मार्टफोन के पीछे एक पिंक कलर का हीरा लगा है। इसकी बॉडी 18 कैरेट गोल्ड की है। इस स्मार्टफोन की कीमत 110.5 मिलियन डॉलर करीब 681 करोड़ रुपये है। इस फोन के फीचर्स की बात करें तो इसके फीचर्स बिल्कुल वैसे ही हैं जैसे की आईफोन 6 प्लस में दिए गए हैं। फीचर्स में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इस फोन के लुक में बदलाव किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Infinix ने रखा भारत में कदम, सेल शुरू होते ही आउट ऑफ स्टॉक हो गया इसका स्मार्टफोन
2 रिलायंस जियो, एयरटेल, आईडिया वोडाफोन और बीएसएनएल में से जानिए कौन सा प्लान है आपके लिए सबसे बेस्ट
3 Xiaomi Mi Max 2 को आज फ्लिपकार्ट से 1,399 रुपये में खरीदने का मौका, साथ में 100GB डेटा फ्री