ताज़ा खबर
 

आधार से सिम लिंक करने पर फ्री मिल रहे पद्मावती मूवी के टिकट, जानिए कैसे करें लिंक

यह ऑफर सिर्फ उन्हीं यूजर्स को मिलेगा जो 24 नवंबर से पहले अपने सिम को आधार से लिंक करा लेंगे।

Author Updated: November 21, 2017 7:08 PM
लिंक कराने के बाद आइडिया की तरफ से लकी ड्रॉ निकाला जाएगा। लकी ड्रॉ के माध्यम से जिसको भी वाउचर मिलेगा उसे 29 नवंबर को मैसेज के माध्यम से बता दिया जाएगा।

पद्मावती मूवी देखने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। आप रिलीज होने के बाद इस मूवी को फ्री में देख सकते हैं। इसके लिए आपको बस एक शर्त पूरी करनी है। बस अपने सिम को आधार से लिंक करना है। दरअसल आइडिया ने अपने यूजर्स के लिए यह ऑफर निकाला है। यह ऑफर आइडिया ने पेटीएम के साथ मिलकर निकाला है। जब आप अपने आइडिया सिम को आधार से लिंक करा लेंगे तो आपको 250 रुपए के पेटीएम के मूवी वाउचर मिलेंगे। इन वाउचर का इस्तेमाल करके आप पेटीएम से पद्मावती की टिकट बुक कर सकते हैं।

यह ऑफर सिर्फ उन्हीं यूजर्स को मिलेगा जो 24 नवंबर से पहले अपने सिम को आधार से लिंक करा लेंगे। यह ऑफर आइडिया के प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों तरह के यूजर्स के लिए है। इसमें एक और शर्त है कि आइडिया अपने केवल 20,000 यूजर्स को ही मूवी वाउचर देगा। लिंक कराने के बाद आइडिया की तरफ से लकी ड्रॉ निकाला जाएगा। लकी ड्रॉ के माध्यम से जिसको भी वाउचर मिलेगा उसे 29 नवंबर को मैसेज के माध्यम से बता दिया जाएगा।

यहां पढ़े कैसे लिंक करें Mobile Number with Aadhaar Card Online:
1. मोबाइल को आधार से जोड़ने के लिए आपको अपने नजदीकी मोबाइल नेटवर्क सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करना होगा। इसके बाद सर्विस प्रोवाइडर आपके आधार नंबर और फिंगरप्रिंट के जरिए आपके मोबाइल नंबर का वेरिफिकेशन करेंगे। यदि मोबाइल नंबर आपके नाम पर रजिस्टर नहीं है तो आप चिंता मत कीजिए। आपका नंबर जिसके भी नाम पर उसे अपने साथ सर्विस प्रोवाइडर के पास ले जाकर नंबर को वेरिफाई करा सकते हैं।


2. इसके बाद आपको अपनी रि-वेरिफेकशन डिटेल भरनी होंगी। डिटेल भरने के बाद आपके नंबर पर एक ओटीपी आएगा , जिसे आपको उसी समय अपने सर्विस प्रोवाइडर को देना होगा। सर्विस प्रोवाइडर द्वारा ओटीपी वेरिफाई करने के बाद आपका वहां पर काम खत्म हो जाएगा।
3. ये सारी प्रक्रिया पूरी करने के बाद आपको 24 घंटे का इंतजार करना होगा ताकि आपके सर्विस प्रोवाइडर आपके नंबर को वेरिफाई कर सकें। जब कंपनी द्वारा प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी तो आपके नंबर पर एक वेरिफिकेशन मैसेज आएगा जिसका आपको 3 घंटे के अंदर जवाब देना होगा।
4. इस मैसेज का जवाब देने के लिए आपको आपने मैसेज बॉक्स में RV<स्पेस>Y लिखकर उसे 12345 पर भेजना होगा। इसके बाद आपका मोबाइल नंबर आधार से लिंक हो जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 OnePlus 5T की आज पहली सेल, डिस्काउंट फ्री गिफ्ट वाउचर और 1,000GB डेटा का ऑफर
2 Xiaomi Redmi Note 5: लॉन्च से पहले ही शॉपिंग साइट पर हुआ लिस्ट, जानिए क्या हो सकती है कीमत और फीचर्स
3 4 स्टेप में फोन में से डुप्लीकेट कॉन्टेक्ट्स को ऐसे करें डिलीट
जस्‍ट नाउ
X