ताज़ा खबर
 

Lenovo S5 Pro लॉन्च, 4 कैमरे के अलावा ये हैं खास फीचर्स

Lenovo S5 Pro में एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित जेडयूआई 5.0 पर चलेगा। इसमें 6.18 इंच की डिस्प्ले दी गई है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 18.7:9 है।

Lenovo S5 Pro में डिस्प्ले नॉच भी है और फोन की स्पीड अच्छी रहे इसके लिए 6GB की रैम दी गई है।

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी लेनोवो ने Lenovo S5 Pro को लॉन्च कर दिया गया है। यह मार्च में लॉन्च किए गए Lenovo S5 हैंडसेट का अपग्रेड है। इसका सीधा मुकाबला Xiaomi Mi 6X, Mi 8 Lite और Honor 8X जैसे स्मार्टफोन से होगा। Lenovo S5 Pro स्मार्टफोन डुअल सेल्फी कैमरा, फुल-एचडी प्लस डिस्प्ले और ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर मिलेगा। Lenovo S5 Pro में डिस्प्ले नॉच भी है और फोन की स्पीड अच्छी रहे इसके लिए 6GB की रैम दी गई है। इसमें इंफ्रारेड से लैस फेस अनलॉक फीचर और यूनीबॉडी मेटल डिजाइन दिया गया है।

Lenovo S5 Pro में एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित जेडयूआई 5.0 पर चलेगा। इसमें 6.18 इंच की डिस्प्ले दी गई है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 18.7:9 है। स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर, एड्रेनो 509 जीपीयू दिया गया है। स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप है। प्राइमरी कैमरा 20 मेगापिक्सल का है, यह एफ/1.8 अपर्चर से लैस है। इसके साथ 12 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा दिया गया है। सेल्फी के लिए फोन में डुअल कैमरा है। प्राइमरी कैमरा 20 मेगापिक्सल का है। वहीं सेकेंडरी कैमरा 8 मेगापिक्सल का है। रियर कैमरा सेटअप 2x लॉस लेस, ऑप्टिकल ज़ूम और आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस वाला पोर्ट्रेट शॉट्स से दिए गए हैं। इसमें एआई पोर्ट्रेट, ब्यूटी और एंबियंट लाइटनिंग जैसे फीचर दिए गए हैं।

इसमें 64GB और 128GB की इंटरनल मैमोरी दी गई हैं। दोनों ही वेरिएंट 128GB तक के माइक्रोएसडी कार्ड को सपोर्ट करेंगे। स्मार्टफोन में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस/ ए-जीपीएस, यूएसबी-टाइप सी और 3.5 एमएम हेडफोन जैक फीचर हैं। एंबियंट लाइट सेंसर, इलेक्ट्रॉनिक कंपास, फिंगरप्रिंट सेंसर, ग्रैविटी, जायरोस्कोप और प्रॉक्सिमिटी सेंसर हैंडसेट का हिस्सा हैं। स्मार्टफोन की बैटरी 3500mAH की है और यह 15वॉट की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करता है।

Lenovo S5 Pro की कीमत चीन में 1,298 चीनी युआन (करीब 13,700 रुपये) है। यह दाम 6GB रैम और 64GB स्टोरेज वाले वेरिएंट का है। Lenovo के इस हैंडसेट का एक 128GB स्टोरेज वेरिएंट भी है जिसकी कीमत का ऐलान अभी नहीं हुआ है। घरेलू मार्केट में इस फोन की बिक्री 23 अक्टूबर से शुरू होगी। स्मार्टफोन को ब्लैक, ब्लू और गोल्ड रंग में उपलब्ध कराया गया है। फिलहाल, इस फोन को भारत में लॉन्च किए जाने के बारे में कुछ भी नहीं बताया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App