ताज़ा खबर
 

लेनेवो ने लॉन्च किया नया Z2 Plus स्मार्टफोन, जानिए इसकी कीमत और फीचर्स

Lenovo ने यह फोन मई महीने में चीन में लॉन्‍च किया था। कंपनी पिछले कई दिनों से अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इस फोन को बड़े तौर पर प्रमोट कर रही थी।

लेनेवो जेड2 प्लस में 2.5 डी कर्व्ड ग्लास डिजाइन के साथ 5 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले दी गई है। (Photo: Indian Express)

Lenovo Z2 Plus भारत में लॉन्च हो गया है। कंपनी ने अपने मिड-रेंज फ्लैगशिप जेड2 प्लस को 17999 रुपए की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया है। Lenovo ने यह फोन मई महीने में चीन में लॉन्‍च किया था। कंपनी पिछले कई दिनों से अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इस फोन को बड़े तौर पर प्रमोट कर रही थी। जेड2 प्लस एक डुअल सिम (4G+3G) स्मार्टफोन है, जो नैनो सिम कार्ड सपोर्ट करता है।

फीचर्स:

लेनेवो जेड2 प्लस में 2.5 डी कर्व्ड ग्लास डिजाइन के साथ 5 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले दी गई है। फोन में क्वालकैम स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर दिया गया है। यह स्मार्टफोन भारत में दो स्टोरेज वैरिएंट में उपलब्ध होगा- 3 जीबी रैम के साथ 32 जीबी स्टोरेज और 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज। कंपनी ने कहा कि जेड2 प्लस खास तौर पर उन लोगों के लिए है जो हाईटेक हैं और दूसरों से अलग दिखना चाहते हैं।

कैमरे की बात करें तो फोन में f/2.2 अपर्चर के साथ 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। कैमरे में 1.34 माइक्रोन इमेज सेंसर दिया है जो कम रोशनी में भी अच्छी तस्वीरें खीचता है। सेल्फी के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन के होम बटन में ही फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। पावर बैकअप के लिए फोन में 3500 एमएएच की बैटरी भी दी गई है। लेनेवो के इस स्मार्टफोन में पहले से ही कंपनी की नई U-Health app दी गई है। इस ऐप को Zuk टीम ने डेवलप किया है, जोकि यूजर की चलने-फिरने और दौड़ने जैसी फिजिकल एक्टिविटी को ट्रैक करती है।

Read Also: 60 हजार में बिकने वाले iPhone 7 को बनाने में आता है 15 हजार का खर्च

कीमत:
लेनेवो जेड2 प्लस के 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 17999 रुपए है। वहीं 4जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वाले मॉडल को खरीदने के लिए 19,999 रुपए खर्च करने होंगे। दोनों ही मॉडल 25 सितंबर से एक्सक्लूसिव तौर पर ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट अमेजन इंडिया पर मिलेंगे। यह ब्लैक और व्हाइट कलर में उपलब्ध होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App