ताज़ा खबर
 

8GB इंटरनल मेमोरी के साथ कार्बन ने लॉन्च किया Aura 4G स्मार्टफोन

Aura 4G में 1GB की रैम और 8GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है।

माइक्रोएसडी कार्ड से इसकी मेमोरी को 32GB तक बढ़ाया जा सकता है। (Photo: karbonn)

स्मार्टफोन बनाने वाली भारतीय कंपनी कार्बन ने अपना नया स्मार्टफोन Aura 4G लॉन्च कर दिया है। इस फोन को कीमत और स्पेसिफिकेशन की जानकारी के साथ कंपनी की आॅफिशियल साइट पर लिस्ट किया गया है। जहां यह ब्लू शैंपेन और कॉफी शैंपेन रंग आॅप्शन के साथ लिस्ट है। जिसके साथ कंपनी द्वारा प्रोटेक्टिव कवर मुफ्त दिया जाएगा। Aura 4G की कीमत 5,290 रुपये है। कार्बन Aura 4G स्मार्टफोन के फीचर्स पर नजर डालें तो इसमें 5-इंच की एचडी ​आईपीएस डिसप्ले दी गई है। इसका स्क्रीन रिजॉल्यूशन 1280 X720पिक्सल का है। इस फोन का वजन 138 ग्राम है। यह स्मार्टफोन 1.3गीगाहर्ट्ज क्वाडकोर प्रोसेसर पर काम करता है। इसमें 1GB की रैम और 8GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है। इसके अलावा माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से इसकी मेमोरी को 32GB तक बढ़ाया जा सकता है।

कार्बन Aura 4G में फोटोग्राफी के लिए एलईडी फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। जिसमें पैनोरामा, आॅटो सीन डिटेक्शन, आॅटो फेस डिटेक्शन और फेस ब्यूटी जैसे कैमरा फीचर्स उपलब्ध हैं। वहीं वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए फोन में 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। एंड्रायड 6.0 मार्शमेलो पर आधारित इस स्मार्टफोन में पावर बैकअप के लिए 2,150mAH की बैटरी दी गई है जो कि कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 8 घंटे का टॉकटाइम और 200 घंटे का स्टैंडबाय टाइम देगी। फोन की बैटरी केवल 3 घंटे में फुल चार्ज की जा सकती है। कनेक्टिविटी आॅप्शन के तौर पर ब्लूटूथ, वाईफाई, माइक्रो यूएसबी, जीपीआरएस, ऐज और 4जी एलटीई सपोर्ट दिए गए हैं।

गौरतलब है कि हाल ही में इंटेक्स द्वारा कम कीमत की श्रेणी में Aqua A4 स्मार्टफोन को लॉन्च किया गया था। जिसकी कीमत 4,199 रुपये है। कम कीमत का होने के बावजूद इस स्मार्टफोन को एंड्रायड 7.0 नूगा पर पेश किया गया। जबकि कार्बन Aura 4G एंड्राइड 6.0 मार्शमेलो पर आधारित है। इंटेक्स Aqua A4 की स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 4-इंच WVGA डिसप्ले दिया गया है। इसके साथ ही इसमें 1.3गीगाहर्ट्ज क्वाड-कोर प्रोसेसर दिया गया है। Aqua A4 स्मार्टफोन में 1GB रैम की और 8GB इंटरनल मेमोरी दी गई है। माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से इसकी इंटरनल मेमोरी को 64GB तक बढ़ाया जा सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App