ताज़ा खबर
 

Jio के 4जी फीचर फोन में काम कर सकता है दुनिया का ये सबसे मशहूर चैटिंग ऐप

Jio Phone: जियो के मुताबिक ऐप का ऐसा वर्जन बनाने के लिए बात चल रही है जो जियो के फोन में काम कर सके।

इसमें 153 रुपये का रिचार्ज कराने पर वो सभी सुविधाएं मिलेंगी जो अभी 309 रुपये के रिचार्ज मिलती हैं।

रिलायंस जियो ने पिछले महीने ही स्मार्ट फीचर फोन लॉन्च किया था। इसकी प्री बुकिंग के लिए रजिस्ट्रेशन भी www.jio.com पर शुरू हो गए हैं। इसके बारे में खबरें आ रही थीं कि इस स्मार्ट फीचर फोन में व्हॉट्सऐप और फेसबुक नहीं चलेगा, लेकिन अब एक रिपोर्ट सामने आई है जिसमें कहा गया है कि जियो के स्मार्ट फीचर फोन में व्हॉट्सऐप के लिए जियो व्हॉट्सऐप के इंजीनियरों से बात कर रही है। जियो अपने स्मार्ट फीचर फोन के लिए व्हॉट्सऐप का स्पेशल वर्जन बनवाने के लिए बातचीत कर रही है। अब ऐसी उम्मीद की जा सकती है कि जियो के आने वाले फीचर फोन में भी व्हॉट्सऐप काम करेगा।

फेक्टर डेली की रिपोर्ट के मुताबिक जियो व्हॉट्सऐप के साथ मिलकर इसका ऐसा वर्जन लाने की प्लानिंग कर रही है जो जियो के फीचर फोन में भी चल सके। इसके लिए जियो और व्हॉट्सऐप के बीच अभी बातचीत शुरू हुई है। सूत्रों के मुताबिक जियो की बातचीत जारी है। वह फेसबुक के साथ बातचीत कर रहे हैं। कुछ तकनीकी दिक्कतें आ रही हैं। रिलायंस जियो के फीचर फोन के साथ जिंदगी भर के लिए जियो फ्री में वॉयस कॉल की सुविधा दे रहा है। इसके अलावा इसमें 153 रुपये का रिचार्ज कराने पर वो सभी सुविधाएं मिलेंगी जो 309 रुपये के रिचार्ज में मिलती हैं।

फीचर्स की बात करें तो जियो के फीचर फोन में 2.4 इंच की क्यूवीजीए डिस्प्ले दी गई है। इसमें न्यूमेरिक कीपैड के साथ 4 नेविगेशन बटन दिया गया है। इसमें माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी मिलेगा। फोन में रियर कैमरा, टॉर्च लाइट और एफएम रेडियो भी मिलेगा। इसमें ब्लुटूथ दिया गया है। यह फोन 22 भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करेगा। यह फोन वॉयस कमांड भी सपोर्ट करेगा। इस फोन में रिलायंस जियो के जियो म्यूजिक, जियो सिनेमा और जियो टीवी जैसे ऐप पहले से इंस्टॉल आएंगे। ऐसी खबरें भी सामने आई हैं कि जियो के इस 4जी फीचर फोन के दो मॉडल लॉन्च किए जाएंगे। जियो के फीचर फोन का एक मॉडल क्वालकॉम के मोबाइल प्लेटफॉर्म के साथ आएगा और दूसरा मॉडल स्प्रेडट्रम के प्रोसेसर के साथ आएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App