ताज़ा खबर
 

JIO Phone में भी फ्री में चला सकते हैं Whatsapp, वायरल हो रही है ये ट्रिक

Jio Phone Whatsapp Support: जियो फोन की प्री बुकिंग के लिए 500 रुपए देने थे और जब फोन डिलिवर होगा तब 1,000 रुपए देने हैं।

Author November 20, 2017 10:31 AM
इस तस्वीर का इस्तेमाल सांकेतिक तस्वीर के तौर पर किया गया है।

रिलायंस जियो के जियो फोन में यूजर्स व्हॉट्सऐप नहीं चला सकते, कंपनी की तरफ से आधिकारिक तौर पर ऐसा कहा गया है। इसमें न तो व्हॉट्सऐप का ऐप दिया गया है और न ही इसमें कोई ऐप डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए आपको अलग से कोई खर्चा नहीं करना है। यह ट्रिक इन दिनों यूट्यूब पर वायरल हो रही है। कई यूजर्स ने यूट्यूब पर इस ट्रिक को शेयर किया है। यदि आपके पास भी जियो का फोन है तो इस पर व्हाट्सऐप ओपन किया जा सकता है।

ये स्टेप फॉलो करें
1-
सबसे पहले अपने जियो फोन के ब्राउजर में www.browserling.com ओपन करें। इस वेबसाइट पर आपको 5 तरह के ब्राउजर मिलेंगे। आप क्रोम को सिलेक्ट करें।
2- इसके बाद वेबसाइट में दिए गए एड्रेस बार में web.whatsapp.com ओपन करें। यहां आपको एक क्यूआर (QR) कोड दिखाई देगा। इस क्यूआर (QR) कोड को 3 नंबर के बटन के साथ जूम कर लें।
3- अब आप जिस फोन में पहले से व्हाट्सऐप चला रहे हैं, उससे व्हाट्सऐप वेब में जाकर QR कोड को स्कैन कर लें। इस तरह आपके जियो फोन में व्हाट्सऐप ओपन हो जाएगा।
4- अब इसमें तब तक whatsapp ओपन रहेगा, जब तक आप इसे लॉगआउट नहीं करते। साथ जिस फोन में आप पहले से व्हाट्सऐप चला रहे थे, वह भी उसके साथ रहे। क्योंकि अलग होने पर इंटरनेट प्रॉब्लम होगी।

आपको बता दें कि रिलायंस जियो के फीचर फोन की प्री बुकिंग शुरू होने के 48 घंटे के अंदर ही बंद करनी पड़ी थी, इस फोन को 60 लाख से ज्यादा लोगों ने प्री बुक किया था। इसके बाद दोबारा प्री बुकिंग शुरू नहीं हुई है। इस फोन की प्री बुकिंग के लिए 500 रुपए देने थे और जब फोन डिलिवर होगा तब 1,000 रुपए देने हैं। कंपनी का कहना है कि यह 1,500 रुपए की सिक्योरिटी मनी 3 साल बाद यूजर को वापस कर दी जाएगी। हालांकि 1,500 रुपए की सिक्योरिटी वापस लेने के लिए जियो फोन को वापस देना होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X