ताज़ा खबर
 

JIO Phone: एयरटेल को टक्कर देने के लिए रिलायंस ला रही स्मार्टफोन, फीचर फोन का प्रॉडक्शन रोका

Jio New 4G Android Mobile Phone: Kia ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करने वाले जियो 4जी फोन के करीब एक करोड़ मोबाइल बन चुके हैं।

Jio Android Phone: जियो फोन 153 रुपए का रिचार्ज कराना होगा। इसकी वैधता 28 दिन की है। इस यूजर को रोजाना 0.5GB हाई स्पीड डेटा मिलेगा।

रिलायंस जियो एयरटेल और वोडाफोन को टक्कर देने के लिए एंड्रॉयड स्मार्टफोन लाने की तैयारी कर रही है। डेली फेक्टर की रिपोर्ट के मुताबिक जियो ने अपने जियो 4जी फीचर फोन का  प्रॉडक्शन बीच में ही रोक दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक Kia ऑपरेटिंग सिस्टम में ज्यादा ऐप्स काम नहीं करते लेकिन जियो फोन के लिए स्पेशल ऑपरेटिंग सिस्टम बनाने पर काम चल रहा है। फोन को लेकर जियो की गूगल के साथ भी बातचीत चल रही है। रिपोर्ट के मुताबिक Kia ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करने वाले जियो 4जी फोन के करीब एक करोड़ मोबाइल बन चुके हैं। बावजूद इसके अभी यह साफ नहीं है कि Kia ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करने वाला जियो फोन बंद हो जाएगा या फिर आता रहेगा। रिपोर्ट के मुताबिक ऐयरटेल और वोडाफोन के सस्ते स्मार्टफोन लाने के बाद जियो ने भी इस तरफ दिया है। एयरटेल और वोडाफोन दोनों ही एंड्रॉयड स्मार्टफोन का ऑफर दे रहे हैं।

वोडाफोन ने हाल ही में  Micromax Bharat 2 Ultra स्मार्टफोन लॉन्च किया था। वोडाफोन ने इसकी प्रभावी कीमत को 999 रुपए रखा है। इस फोन को लेने के लिए 2,899 रुपए देने होंगे। इसके बाद कंपनी इस स्मार्टफोन पर 1,900 रुपए का कैशबैक देगी। मतलब कैशबैक मिलने के बाद फोन की कीमत 999 रुपए रह जाएगी।

इसके लिए शर्त भी रखी गई है कि पूरा कैशबैक सिर्फ उन्हीं यूजर्स को मिलेगा जो 36 महीने तक हर महीने कम से कम 150 रुपए का रिचार्ज कराएंगे। 18 महीने बाद कंपनी 900 रुपए का कैशबकै दिया जाएगा। वहीं जब रिचार्ज कराते कराते 36 महीने पूरे हो जाएंगे तो 1,000 रुपए का कैशबैक दिया जाएगा। कैशबैक यूजर को वोडाफोन के एम-पैसा वॉलेट में मिलेगा। इस पैसे को वह अपने बैंक अकाउंट में भी ट्रांसफर कर सकते हैं।

एयरटेल ने भी कार्बन के साथ मिलकर Karbonn A40 स्मार्टफोन लॉन्च किया था। इस फोन की प्रभावी कीमत 1,399 रुपए है। एयरटेल का यह स्मार्टफोन लेने के लिए 2,899 रुपए देने होंगे। इसके साथ ऑफर मिल रहा है कि यूजर अगर तीन साल तक 169 रुपए का रिचार्ज कराता है तो पहले 18 महीने में उसे 500 रुपए का कैशबैक दिया जाएगा। वहीं 36 महीने पूरे होने पर उसे 1,000 रुपए का कैशबैक दिया जाएगा। इस तरह यूजर को 3 साल में 1,500 रुपए का कैशबैक मिलेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App