ताज़ा खबर
 

Jio Phone की बुकिंग शुरू: जानें कब मिलेगा फोन, ऐसे कर सकते हैं अभी बुकिंग

Jio Mobile Phone Booking: जब फोन की प्री बुकिंग करेंगे तो एक टोकन नंबर मिलेगा, जो फोन की डिलीवरी के समय काम आएगा।

jio phone, jio, jio phone booking, jio mobile, jio mobile booking, reliance jio, jio phone features, jio phone price, jio mobile price, www.jio.com, jio.com, www jio com, jio 4g feature phone, jio feature phone, jio phone delivery date, jio phone booking date, jio mobile booking date, jio smartphone booking, jio 4g phone booking, jio phone documents requires, reliance jio phone, reliance jio phone booking, reliance jio mobile, reliance jio mobile booking, jio smartphone latest news, smartphone news updatesJio Mobile Phone Booking: प्री बुकिंग 24 अगस्त को शाम पांच बजे शुरू होगी।

JioPhone की प्री बुकिंग 24 अगस्त से शुरू होगी, पर दिल्ली-एनसीआर के कुछ ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स ने इस हैंडसेट की प्री बुकिंग करनी शुरू कर दी है। आप चाहें तो इस फोन की अभी प्री बुकिंग करा सकते हैं। बस यह देख लें कि आपके आसपास कोई रिटेलर इसकी प्री बुकिंग कर रहा हो। गैजेट्स 360 के मुताबिक JioPhone की प्री बुकिंग के लिए फोन लेने वाले को ऑथराइज्ड जियो रिटेलर को अपने आधार कार्ड की एक फोटो कॉपी देनी होगी। फोन की 24 अगस्त या उसके बाद प्री बुकिंग के लिए भी रिलायंस जियो आउटलेट पर इसकी जरूरत पड़ेगी।

फिलहाल देशभर में एक आधार नंबर पर एक ही फोन की बुकिंग की जा सकती है। अगर आप यह सोच रहे हैं कि दूसरे आउटलेट पर जाकर उसी आधार कार्ड पर एक और फोन बुक करा दें तो ऐसा नहीं हो सकता। आधार कार्ड की फोटो कॉपी देने के बाद जियो के सॉफ्टवेयर में आपकी जानकारी दर्ज हो जाएंगी। इसके बाद आपको एक टोकन नंबर मिलेगा। यह टोकन नंबर फोन लेते वक्त काम आएगा। जब आप फोन की बुकिंग करेंगे उस वक्त कोई पैसा नहीं देना है।

कब मिलेगा फोन: अभी जियो फोन की बुकिंग करने वालों को फोन 1 सितंबर से लेकर 4 सितंबर के बीच फोन मिल जाएगा। आने वाले हफ्तों में बुकिंग की संख्या बढ़ने के बाद डिलीवरी में और देरी होने की संभावना है। जब जियो फोन लॉन्च किया गया था तब बताया गया था कि फोन की डिलीवरी सितंबर में होगी, लेकिन किस तारीख से होगी तब नहीं बताया था।

कीमत: जियो फोन की कीमत को शून्य रुपये रखा गया है। इसके लिए सिर्फ एक शर्त है कि फोन लेने वाले को 1,500 रुपये की सिक्योरिटी मनी देनी होगी, जिसे 3 साल बाद यूजर को वापस कर दिया जाएगा।

फीचर्स: जियो के फीचर फोन में 2.4 इंच की क्यूवीजीए डिस्प्ले दी गई है। इसमें न्यूमेरिक कीपैड के साथ 4 नेविगेशन बटन दिया गया है। इसमें माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी मिलेगा। फोन में रियर कैमरा, टॉर्च लाइट और एफएम रेडियो भी मिलेगा। इसमें ब्लुटूथ दिया गया है। यह फोन 22 भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करेगा। यह फोन वॉयस कमांड भी सपोर्ट करेगा। इस फोन में रिलायंस जियो के जियो म्यूजिक, जियो सिनेमा और जियो टीवी जैसे ऐप पहले से इंस्टॉल आएंगे।

Next Stories
1 लीक हुई LG V30+ की डीटेल्स, जानिए खास फीचर्स और लॉन्च की तारीख
2 BSNL के इस प्लान में 30 दिन तक न स्पीड की कोई लिमिट, न रोजाना डेटा इस्तेमाल करने की
3 ये है Nokia 5 की ऑफलाइन सेल की तारीख, साथ में फ्री डेटा का ऑफर, जानिए कीमत और फीचर्स
ये पढ़ा क्या?
X