ताज़ा खबर
 

Jio Phone की बुकिंग शुरू: जानें कब मिलेगा फोन, ऐसे कर सकते हैं अभी बुकिंग

Jio Mobile Phone Booking: जब फोन की प्री बुकिंग करेंगे तो एक टोकन नंबर मिलेगा, जो फोन की डिलीवरी के समय काम आएगा।
Jio Mobile Phone Booking: प्री बुकिंग 24 अगस्त को शाम पांच बजे शुरू होगी।

JioPhone की प्री बुकिंग 24 अगस्त से शुरू होगी, पर दिल्ली-एनसीआर के कुछ ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स ने इस हैंडसेट की प्री बुकिंग करनी शुरू कर दी है। आप चाहें तो इस फोन की अभी प्री बुकिंग करा सकते हैं। बस यह देख लें कि आपके आसपास कोई रिटेलर इसकी प्री बुकिंग कर रहा हो। गैजेट्स 360 के मुताबिक JioPhone की प्री बुकिंग के लिए फोन लेने वाले को ऑथराइज्ड जियो रिटेलर को अपने आधार कार्ड की एक फोटो कॉपी देनी होगी। फोन की 24 अगस्त या उसके बाद प्री बुकिंग के लिए भी रिलायंस जियो आउटलेट पर इसकी जरूरत पड़ेगी।

फिलहाल देशभर में एक आधार नंबर पर एक ही फोन की बुकिंग की जा सकती है। अगर आप यह सोच रहे हैं कि दूसरे आउटलेट पर जाकर उसी आधार कार्ड पर एक और फोन बुक करा दें तो ऐसा नहीं हो सकता। आधार कार्ड की फोटो कॉपी देने के बाद जियो के सॉफ्टवेयर में आपकी जानकारी दर्ज हो जाएंगी। इसके बाद आपको एक टोकन नंबर मिलेगा। यह टोकन नंबर फोन लेते वक्त काम आएगा। जब आप फोन की बुकिंग करेंगे उस वक्त कोई पैसा नहीं देना है।

कब मिलेगा फोन: अभी जियो फोन की बुकिंग करने वालों को फोन 1 सितंबर से लेकर 4 सितंबर के बीच फोन मिल जाएगा। आने वाले हफ्तों में बुकिंग की संख्या बढ़ने के बाद डिलीवरी में और देरी होने की संभावना है। जब जियो फोन लॉन्च किया गया था तब बताया गया था कि फोन की डिलीवरी सितंबर में होगी, लेकिन किस तारीख से होगी तब नहीं बताया था।

कीमत: जियो फोन की कीमत को शून्य रुपये रखा गया है। इसके लिए सिर्फ एक शर्त है कि फोन लेने वाले को 1,500 रुपये की सिक्योरिटी मनी देनी होगी, जिसे 3 साल बाद यूजर को वापस कर दिया जाएगा।

फीचर्स: जियो के फीचर फोन में 2.4 इंच की क्यूवीजीए डिस्प्ले दी गई है। इसमें न्यूमेरिक कीपैड के साथ 4 नेविगेशन बटन दिया गया है। इसमें माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी मिलेगा। फोन में रियर कैमरा, टॉर्च लाइट और एफएम रेडियो भी मिलेगा। इसमें ब्लुटूथ दिया गया है। यह फोन 22 भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करेगा। यह फोन वॉयस कमांड भी सपोर्ट करेगा। इस फोन में रिलायंस जियो के जियो म्यूजिक, जियो सिनेमा और जियो टीवी जैसे ऐप पहले से इंस्टॉल आएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. R
    Ramesh kumar
    Aug 26, 2017 at 1:56 pm
    Rameshkumar3988 gmeali
    (0)(2)
    Reply
    1. R
      Ramesh kumar
      Aug 26, 2017 at 1:54 pm
      Ramesh
      (1)(1)
      Reply
      1. R
        Ramesh kumar
        Aug 26, 2017 at 1:52 pm
        H 224/225 Ranhola extension fex I Nagaloi Delhi 110041
        (0)(0)
        Reply
        1. R
          Ramesh kumar
          Aug 26, 2017 at 1:51 pm
          Rameshkumar3988 gmeali
          (0)(0)
          Reply
          1. J
            jitendarkumar
            Aug 18, 2017 at 8:33 pm
            S/oManikdas AAMBAGAN BAS GOVOpUR 'POSTSONARDIHPSMADHUBAN'TETULIYA1'Dhanbad'jharkhand -828125
            (0)(0)
            Reply
            1. Load More Comments