ताज़ा खबर
 

Jio के फीचर 4G फोन में होगी ये एडवांस तकनीक, 150mbps तक मिलेगी इंटरनेट स्पीड

Jio Phone Booking Registration: इसमें दिए गए मोबाइल प्लेटफॉर्म से इसकी डाउनलोड स्पीड 150mbps तक, वहीं अपलोड स्पीड 50mbps तक मिलेगी। इस फोन की प्री बुकिंग के लिए www.jio.com पर रजिस्ट्रेशन भी शुरू हो गए हैं।

Jio Phone Registration: 24 अगस्त से इस फोन की प्री बुकिंग शुरू हो जाएगी। प्री बुकिंग के बाद सितंबर से फोन लोगों को मिलने लगेगा।

Jio Phone Booking Registration:  रिलायंस जियो ने शुक्रवार (21 जुलाई) को अपना 4जी फीचर फोन लॉन्च किया था। इस फोन की प्री बुकिंग के लिए www.jio.com पर रजिस्ट्रेशन भी शुरू हो गए हैं। इस फीचर फोन के फीचर्स के बारे में तो आप काफी कुछ जान गए होंगे लेकिन हम बताएंगे कि इन फीचर्स को बेहतर बनाने के लिए फोन में कौन सा हार्डवेयर दिया गया है। जियो के इस फोन में क्वालकॉम का लेटेस्ट 205 मोबाइल प्लेटफॉर्म दिया गया है। इसकी आधिकारिक पुष्टि @qualcomm_in क्वालकॉम इंडिया ने ट्वीट करके की। क्वालकॉम ने ट्वीट किया, ”नए जियो फोन के लिए रिलायंस जियो के साथ साझेदारी से हमें खुशी है। जियो फोन में हमारा 205 मोबाइल प्लेटफॉर्म दिया गया है।”

इसके अलावा, स्प्रेडट्रम ने जियो के साथ अपनी साझेदारी का भी ऐलान किया। इसलिए जियो फोन की कुछ यूनिट में स्प्रेडट्रम प्रोसेसर होगा। स्प्रेडट्रम ने ट्वीट कर कहा, ”जियो फोन के साथ भारत को डिजिटल बनाया जा रहा है। जियो फोन यूजर के लिए डिजिटल फ्रीडम का हिस्सा बनने पर स्प्रेडट्रम को गर्व है।” क्वालकॉम के 205 मोबाइल प्लेटफोर्म में 1.1 गीगाहर्ड्ज का एलटीई सपोर्ट वाला डुअल कोर सीपीयू दिया गया है। इसकी डाउनलोड स्पीड 150mbps तक, वहीं अपलोड स्पीड 50mbps तक मिलेगी।

फीचर्स: जियो के इस फीचर फोन में 2.4 इंच की क्यूवीजीए डिस्प्ले दी गई है। इसमें न्यूमेरिक कीपैड के साथ 4 नेविगेशन बटन दिया गया है। इसमें माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी दिया गया है। फोन में रियर कैमरा, टॉर्च लाइट और एफएम रेडियो भी दिया गया है। इसमें ब्लुटूथ दिया गया है। यह फोन 22 भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करता है। इसके अलावा यह फोन वॉयस कमांड भी सपोर्ट करता है। इस फोन में रिलायंस जियो के जियो म्यूजिक, जियो सिनेमा और जियो टीवी जैसे ऐप पहले से इंस्टॉल आएंगे।

सबसे खास बात कि यह फोन यूजर्स को एक सिक्योरिटी मनी के साथ दिया जाएगा। इसको खरीदने के लिए 1,500 रुपये की सिक्योरिटी मनी देनी होगी। जो तीन साल बाद कस्टमर को वापस कर दी जाएगी। जियोफोन की टेस्टिंग 15 अगस्त से शुरू होगी। जियो ऐप और जियो रिटेलर के जरिए यह फोन 24 अगस्त से प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध होगा। सितंबर से फोन को पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर उपलब्ध कराया जाएगा। जियो फोन एक टीवी-केबल एक्सेसरी के जरिए किसी भी तरह के टीवी से कनेक्ट किया जा सकेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App