ताज़ा खबर
 

Jio के 4जी फीचर फोन के प्री बुकिंग रजिस्ट्रेशन शुरू, 1 से ज्यादा फोन लेने के लिए ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

Jio Mobile Phone Booking: जियो का ये फीचर फोन 22 भारतीय भाषाओं और वॉयस कमांड को सपोर्ट करेगा।
जियो के फीचर फोन का एक मॉडल क्वालकॉम के मोबाइल प्लेटफॉर्म के साथ आएगा और दूसरा मॉडल स्प्रेडट्रम के प्रोसेसर के साथ आएगा।

रिलायंस जियो के फीचर फोन की 15 अगस्त से टेस्टिंग शुरू हो जाएगी। इस फोन की प्री बुकिंग के लिए रजिस्ट्रेशन www.jio.com पर शुरू हो गए हैं। किसी को सिर्फ अपने लिए फोन लेना है तो उसकी प्री बुकिंग का तरीका अलग है और किसी कंपनी के लिए ज्यादा फोन लेने हैं तो उसकी प्री बुकिंग के लिए रजिस्ट्रेशन का तरीका अलग है। अगर आप अपने लिए फोन बुक करना चाहते हैं तो इसके लिए जियो की साइट पर जाकर अपना नाम, ईमेल आईडी, फोन नंबर और पिन नंबर डालना होगा। इतनी डिटेल डालने के बाद रजिस्ट्रेशन कंपलीट हो जाएगा। अब बात करते हैं बिजनेस के लिए रजिस्ट्रेशन की।

इसके लिए जब जियो की साइट पर जाएंगे तो कीप मी पोस्टिड लिखा हुआ आएगा। इसके बाद इसपर क्लिक करेंगे तो एक रजिस्ट्रेशन फॉर्म खुल जाएगा। फॉर्म में दो विकल्प दिए गए हैं। एक पर्शनल के लिए और दूसरा बिजनेस के लिए। अब बिजनेस वाला सिलेक्ट करना है। इसमें जिसके नाम से फोन लेना है उसका नाम, कंपनी का नाम, पिन नंबर, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर और फोन कितने लेना चाहते हैं। यह सभी डिटेल्ट फॉर्म में भरनी होंगी। यह सभी डिटेल्स भरने के बाद सबमिट पर क्लिक करना होगा और रजिस्ट्रेशन हो जाएगा।

जियो के फीचर फोन को फ्री में दिया जाएगा। इसके लिए सिर्फ एक शर्त है कि फोन के लिए 1,500 रुपये की सिक्योरिटी मनी देनी होगी। जिसे 3 साल बाद वापस कर दिया जाएगा। इस तरह से फोन फ्री में मिल जाएगा। इस फोन के साथ वॉयस कॉल जिंदगी भर फ्री रहेंगी। 153 रुपये के रिचार्ज में वो सभी सुविधाएं मिलेंगी जो 309 रुपये के रिचार्ज में मिलती हैं।

फीचर्स: जियो के फीचर फोन में 2.4 इंच की क्यूवीजीए डिस्प्ले दी गई है। इसमें न्यूमेरिक कीपैड के साथ 4 नेविगेशन बटन दिया गया है। इसमें माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी मिलेगा। फोन में रियर कैमरा, टॉर्च लाइट और एफएम रेडियो भी मिलेगा। इसमें ब्लुटूथ दिया गया है। यह फोन 22 भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करेगा। यह फोन वॉयस कमांड भी सपोर्ट करेगा। इस फोन में रिलायंस जियो के जियो म्यूजिक, जियो सिनेमा और जियो टीवी जैसे ऐप पहले से इंस्टॉल आएंगे। ऐसी खबरें भी सामने आई हैं कि जियो के इस 4जी फीचर फोन के दो मॉडल लॉन्च किए जाएंगे। जियो के फीचर फोन का एक मॉडल क्वालकॉम के मोबाइल प्लेटफॉर्म के साथ आएगा और दूसरा मॉडल स्प्रेडट्रम के प्रोसेसर के साथ आएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. P
    pramodkumar
    Sep 4, 2017 at 7:01 pm
    9012273848
    (0)(0)
    Reply
    1. Vishal Desai
      Aug 14, 2017 at 7:41 pm
      यह फोन सबसे बडीया है
      (0)(0)
      Reply
      1. Vishal Desai
        Aug 14, 2017 at 7:39 pm
        hone acha hai.
        (0)(0)
        Reply
        1. Vishal Desai
          Aug 14, 2017 at 7:38 pm
          Jai bhim nagar, Waksai. Post. Vehergoan , tal .maval. Dist. Pune. Pin. No. 410405
          (0)(0)
          Reply
          1. N
            Naveen kumar
            Aug 11, 2017 at 3:56 pm
            कोचस बिहार इंडिया
            (0)(0)
            Reply
            1. Load More Comments