ताज़ा खबर
 

लीक हुई आईफोन 8 की तस्वीर, देखिए ऐसी डिस्प्ले वाला दुनिया का पहला फोन होगा

Apple iPhone 8: यह फोन वाटरप्रूफ होगा और वायरलेस चार्जिंग फीचर के साथ मार्केट में उतारा जाएगा।
लीक हुईं तस्वीरों के मुताबिक, इस बार आईफोन 8 का डुअल रियर कैमरा हॉरिजॉन्टल की जगह वर्टिकल हो सकता है। (Photo: Twitter)

ऐप्पल अपना नया आईफोन 8 लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। यह आईफोन पुराने सभी आईफोन से अलग होगा। इसका खुलासा इसकी ताजा लीक हुई तस्वीर में हुआ है। इस फोन में बेजल नहीं होगा। इसका डिस्प्ले बेजल लैस होगा। फोन की डिस्प्ले के बाद डिस्प्ले के चारो तरफ जो बॉडी होती है उसे बेजल कहते हैं। कंपनी इस फोन को इसी साल सितंबर में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हालांकि ऐप्पल ने अपनी तरफ से इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। इस लीक के बाद टेम्पर ग्लास और स्क्रीन की चर्चा हो रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक आईफोन 8 की स्क्रीन 5.8 इंच की होगी। इससे पहले यह खबर भी आई थी कि इस बार आईफोन के कैमरे में बदलाव देखने को मिल सकता है। लीक हुईं तस्वीरों के अनुसार, इस बार आईफोन 8 का डुअल रियर कैमरा हॉरिजॉन्टल की जगह वर्टिकल हो सकता है। माना जा रहा है कि सैमसंग की तरह इस बार ऐप्पल भी बायोमेट्रिक तकनीक का इस्तेमाल करेगा।

इससे पहले खबरें आई थीं कि आईफोन 8 वाटरप्रूफ होगा और वायरलेस चार्जिंग फीचर के साथ मार्केट में उतारा जाएगा। आईफोन के बारे में यह भी लीक सामने आया था कि इसमें AR (ऑगमेंटेड रियलटी) फीचर्स मौजूद होंगे। इस स्मार्टफोन में OLED डिस्प्ले होगा। नए आईफोन 8 में ऐप्पल A11 चिपसेट होगा। iOS 11 अपडेट के साथ आईफोन 8 में सिरी पहले से ज्यादा स्मार्ट होगा। यह आपके आस-पास के बारे में आपको अवगत कराएगा। साथ ही यह आने वाली मीटिंग्स के समय और जगह आदि की भी जानकारी देगा।

iPhone 8 साथ ही यह आने वाली मीटिंग्स के समय और जगह आदि की भी जानकारी देगा। (Photo: Twitter) सैमसंग की तरह इस बार ऐप्पल भी बायोमेट्रिक तकनीक का इस्तेमाल कर सकता है। (Photo: Twitter)

आईफोन 8 का अपडेट फोन कैमरा फोन को पहले से ज्यादा बेहतर बनाएगा। इससे खींची गई फोटो JPEG फाइल फॉर्मेट को HEIF के साथ रिप्लेस करेगी। नए फॉर्मेट से फाइल का साइज दोगुना घटाया जाएगा और साथ ही लो लाइट परफॉर्मेंस को बेहतर करेगा। यह आईफोन 8 के कैमरा को ज्यादा दमदार बनाने में मदद करेगा। आईओएस 11 सिर्फ फोन की इमेज के साइज को ही कम नहीं करेगा बल्कि वीडियो के साइज को भी दोगुना घटा देगा। ऐसा माना जा रहा है कि आईफोन 8 के रियर पैनल पर बेहतर वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए डुअल रियर कैमरा दिया जा सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.