ताज़ा खबर
 

Apple iPhone 8: 12 सितंबर को हो सकता है लॉन्च, जानिए फीचर्स, कीमत और कब देगा भारत में दस्तक

iPhone 8 Launch, Release Date: अमेरिका में एप्पल का इवेंट 12 सितंबर को होने की संभावना है, हालांकि कंपनी ने अभी तक इसके लिए इनविटेशन भेजना शुरू नहीं किया है।

Apple iPhone 8: आईफोन 7 प्लस को टॉप वेरिएंट को भारत में 92,000 रुपये में लॉन्च किया गया था, तो हो सकता है कि यह इससे भी ज्यादा कीमत में लॉन्च किया जाए।

Apple अपना iPhone 8 लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। वॉल स्ट्रीट जनरल की रिपोर्ट के मुताबिक iPhone 8 के साथ iPhone 7 और iPhone 7s Plus भी लॉन्च किए जा सकते हैं। एप्पल के आने वाले इवेंट को लेकर काफी सवाल हैं। इनमें सबसे बड़ा सवाल आईफोन 8 को लेकर है। वहीं एप्पल अपना 4K टीवी सेट टॉप बॉक्स भी लॉन्च कर सकती है। आईफोन 8 की बात करें तो यह एप्पल का अब तक का सबसे महंगा फोन हो सकता है। इसकी शुरुआती कीमत 1000 डॉलर (करीब 65,000 रुपये) हो सकती है। वहीं न्यू यॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक आईफोन 8 के प्रीमियम वेरिएंट की कीमत 999 अमेरिकी डॉलर हो सकती है।

इससे पहले गोल्डमैन सैक्स और फॉर्च्यून की रिपोर्ट बिजनेस इनसाइडर में प्रकाशित की गई थी। इसमें भी कीमत 1000 डॉलर बताई गई थी। वहीं यूबीएस के एक विश्लेषक के मुताबिक आईफोन 8 की शुरुआती कीमत 870 अमेरिकी डॉलर हो सकती है। आईफोन 8 में नई ओएलईडी डिस्प्ले और ग्लास डिजाइन होना इसके महंगे होने का कारण हो सकते हैं। अमेरिका के मुकाबले भारत में आईफोन की कीमत ज्यादा रहती है। आईफोन 7 प्लस को टॉप वेरिएंट को भारत में 92,000 रुपये में लॉन्च किया गया था, तो हो सकता है कि यह इससे भी ज्यादा कीमत में लॉन्च किया जाए।

अमेरिका में एप्पल का इवेंट 12 सितंबर को होने की संभावना है, हालांकि कंपनी ने अभी तक इसके लिए इनविटेशन भेजना शुरू नहीं किया है। आईफोन 8 लॉन्च के बाद जल्द ही अमेरिका में सेल के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा। वहीं भारत में इसे अक्टूबर के आखिर में सेल के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा।

फीचर्स: आईफोन 8 में सबसे बड़ा बदलाव डिस्प्ले में मिलेगा। इसमें 5.8 इंच की बैजल फ्री डिस्प्ले मिल सकती है, जैसी कि सैमसंग गैलेक्सी S8, S8+ और नोट 8 में दी गई है। हालांकि इसमें कर्व्ड डिस्प्ले नहीं होगी। इसके अलावा इसमें होम बटन भी नहीं होगा। फोन को अनलॉक करने के लिए इसमें 3D फेस रिकॉग्निशन फीचर मिलेगा। इसका डिजाइन ग्लास और मेटल का होगा और वायरलैस चार्जिंग को सपोर्ट करेगा। आईफोन 8 में डुअल रियर कैमरा मिलेगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक आईफोन 8 में नई A11 चिप मिल सकती है। इसके शुरुआती मॉडल में 32GB की इंटरनल मैमोरी और टॉप वेरिएंट में 256GB की इंटरनल मैमोरी मिल सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App