ताज़ा खबर
 

iPhone 7 launch: लॉन्चिंग से पहले जानिए एप्पल के नए फोन से जुड़ी ये 7 बातें

एप्पल का नया फोन बुधवार को सेन फ्रांसिस्को में होने वाले एप्पल के इवेंट में लॉन्च होगा।
लॉन्चिंग इवेंट बुधवार सुबह 10 बजे (भारतीय समयानुसार रात 9:30 बजे) होगा।

दुनिया की मशहूर टेक कंपनी एप्पल के नए आईफोन की लॉन्चिंग में बस कुछ ही घंटे बाकी हैं। आईफोन फैन्स नए फोन की लॉन्चिंग का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और फोन से जुड़ी हर जानकारी से अपडेट रहना चाहते हैं। हालांकि कंपनी हमेशा से ही लॉन्चिंग से जुड़ी जानकारियां गुप्त रखने की कोशिश करती रही है, लेकिन फिर भी हम आपके लॉन्चिंग से जुड़े कुछ अहम सवालों के जवाब जरूर देंगे।

1. कब है आईफोन की लॉन्चिंग?
भारतीय समय के अनुसार बुधवार रात को मशहूर टेक कंपनी एप्पल अपने नए स्मार्टफोन iPhone 7 की लॉन्चिंग करेगी। लॉन्चिंग इवेंट बुधवार सुबह 10 बजे (भारतीय समयानुसार रात 9:30 बजे) सैन फ्रैंसिस्को के बिल ग्राहम सिविक ऑडिटोरियम में होगा। iPhone 7 ऐसे वक्त में आ रहा है, जब कंपनी के फोन की सेल्स घट रही है।

2. कैसा होगा एप्पल आईफोन 7 का डिजाइन?
डिजाइन के मामले में फोन आईफोन 6 और 6 प्लस से थोड़ा मुलता-जुलता हो सकते है। जो 4.7 इंच और 5.5 इंच स्क्रीन वाले दो वर्जन में लॉन्च हो सकता है। हालांकि फोन के बैक पैनल में थोड़ा बदलाव हो सकता है। क्योंकि उम्मीद है कि आईफोन 7 प्लस में दो रियर कैमरे हो सकते हैं।

3. क्या नए आईफोन की बैटरी पावर में कोई बदलाव होगा?
थोड़ा बदलाव होने की उम्मीद है। कंपनी फास्ट चार्जिंग फीचर ला सकती है और बैटरी पर खासा ध्यान देने की जरूरत है। बता दें कि सैमसंग ने आईफोन 7 से पहले गैलेक्सी नोट 7 लॉन्च किया  था। पर बैटरी फटने की दिक्कत के कारण अमेरिका समेत 10 देशों में फोन रिकॉल करना पड़ा।

4. एप्पल आईफोन 7 में स्क्रीन रिजोल्यूशन पहले से ज्यादा हो सकता है ?
चूंकि आईफोन 6एस में 1334*750 पिक्सल रिजोल्यूशन दिया गया था, जोकि एचडी में आता है, वहीं आईफोन 6 एस प्लस में फुल एचडी स्क्रीन थी। इसी तरह आईफोन 7 में पहले के मुकाबले रिजोल्यूशन में बढ़ोतरी होने की उम्मीद है। नए फोन में फुल एचडी के साथ 2K डिस्प्ले भी हो सकती है।

5. क्या नए आईफोन में 16जीबी वर्जन होगा ?
इसकी उम्मीद कम है। अनुमान है कि नए फोन का बेस मॉडल 32 जीबी का हो सकता है।

6. आईफोन 7 में क्या फीचर्स हो सकते हैं ?
फोन में 2 जीबी रैम, 32 जीबी की इंटरनल स्टोरेज हो सकती है। प्रोसेसर की बात करें तो फोन में ऐप्पल A10 प्रोसेसर होगा। नए फोन में 3.5mm का ऑडियो जैक नहीं होगा, जिसकी वजह से फोन ज्यादा स्लिम होगा। टेक विशेषज्ञ का कहना है कि डिसप्ले के साथ-साथ कैमरा 12 मेगापिक्सल सेंसर और ऑपटिकल जूम के साथ होगा। फोन में स्टोरेज क्षमता भी 256 जीबी तक हो सकती है।

7. नए फोन की कीमत क्या होगी?
आईफोन 7 की कीमत – 52,880 रुपए से 70,880 रुपए के बीच हो सकती है। आईफोन 7 प्लस की कीमत- 60,880 रुपए से 78,880 रुपए हो सकती है। ये फोन्स स्पेस ब्लैक और डीप ब्लू कलर में आ सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.