ताज़ा खबर
 

तो देखने में ऐसा होगा iPhone XI? लीक हुई तस्वीरें

ऐप्पल के अगले आईफोन मॉडल में छोटी नॉच और 3D कैमरा भी मिल सकता है। दरअसल, 3डी कैमरा सेंसर के लिए ऐप्पल सोनी के साथ मिलकर काम कर रही है।

अभी तक कंपनी की तरफ से नया फोन लाने या फिर उससे जुड़ी किसी भी तरह की कोई जानकारी सामने नहीं आई है। (फोटो: Twitter/Steve H.McFly @OnLeaks)

मोबाइल बनाने वाली कंपनी ऐप्पल अपने नए आईफोन लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है। इस तरह की खबरें आ रही हैं। Steve H.McFly @OnLeaks ने ट्विटर पर इससे जुड़ी कुछ फोटो पोस्ट की हैं। दावा किया जा रहा है कि फोटो ऐप्पल के आने वाले नए स्मार्टफोन iphone 11 की हैं। इसकी रियर इमेज लीक की गई है जिसमें फोन के रियर में 3 कैमरे दिखाई दे रहे हैं, और एक LED फ्लैश लाइट दिखाई दे रही है। फोन के ब्लैक कलर वेरिएंट की फोटो लीक हुई हैं। इसके रियर पर मौजूद कंपनी का लोगो भी दिखाई दे रहा है।

हालांकि अभी तक कंपनी की तरफ से नया फोन लाने या फिर उससे जुड़ी किसी भी तरह की कोई जानकारी सामने नहीं आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक,पिछले दो साल की तरह ही इस साल भी ऐप्पल एक बार में तीन नए आईफोन लॉन्च कर सकती है। इन तीन में से एक आईफोन को iPhone XI के नाम से लॉन्च किया जा सकता है, जबकि दूसरे मॉडल को iPhone XI Max के नाम से उतारा जा सकता है। इसके साथ ही, तीसरे मॉडल आईफोन XR का अपग्रेडेड वर्जन हो सकता है। इन तीनों ही फोन को सितंबर में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है, जबकि भारत में इन्हें अक्टूबर में लॉन्च किया जा सकता है।

लीक इमेज में कैमरा सेटअप स्क्वैयर शेप में दिखाई दे रहा है, जिसके ऊपर एलईडी फ्लैश भी दिख रही है। ऑनलीक्स के मुताबिक ऐप्पल का आने वाला आईफोन इंजीनियरिंग वैलिडेशन टेस्ट (ईवीटी) स्टेज पर है और ये फाइनल डिजाइन नहीं है, इसलिए इसमें अभी बदलाव भी हो सकता है। फोर्ब्स की रिपोर्ट की मानें तो ऐप्पल के अगले आईफोन मॉडल में छोटा नॉच और 3डी कैमरा भी मिल सकता है। दरअसल, 3डी कैमरा सेंसर के लिए ऐप्पल सोनी के साथ मिलकर काम कर रही है, साथ ही ये भी कहा जा रहा है कि इस 3डी कैमरा सेंसर को फ्रंट में भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App