ताज़ा खबर
 

रिलायंस जियो के फीचर फोन को टक्कर देने के लिए Intex Turbo+ 4G फोन लॉन्च

इस फोन को कंपनी ने अपनी नई नवरत्न सीरीज के तहत लॉन्च किया है। इंटेक्स की यह फीचर फोन सीरीज ब्लैक और व्हाइट कलर वेरिएंट में उपलब्ध है।
एक 4जी फीचर फोन के अलावा कंपनी ने आठ 2G फीचर फोन भी पेश किए।

स्मार्टफोन बनाने वाली भारतीय कंपनी इंटेक्स ने रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए अपना 4जी फीचर फोन लॉन्च कर दिया है। Intex Turbo+ 4G एक स्मार्ट फीचर फोन होगा। इस फोन को कंपनी ने अपनी नई नवरत्न सीरीज के तहत लॉन्च किया है। एक 4जी फीचर फोन के अलावा कंपनी ने आठ 2G फीचर फोन भी पेश किए हैं। इंटेक्स की यह फीचर फोन सीरीज ब्लैक और व्हाइट कलर वेरिएंट में उपलब्ध है। कंपनी का कहना है कि इन फोन्स को देश के ऐसे लोगों के लिए बनाया गया है जो बहुत ज्यादा पैसा खर्च किए बगैर फोन इस्तेमाल करना चाहते हैं। Intex Turbo+ 4G वोल्ट फीचर फोन की कीमत का कंपनी ने अभी खुलासा नहीं किया है लेकिन जानकारी दी है कि 4जी और 2जी सभी फोन की कीमत 700 रुपये से 1,500 रुपये के बीच होगी।

Intex Turbo+ 4G फोन के फीचर्स की बात करें तो इस फोन में एक 2.4 इंच क्यूवीजीए डिस्प्ले दी गई है। फोन में 4जी वोल्ट नेटवर्क सपोर्ट मिलता है, जिससे हाई वॉयस कक्वालिटी मिलने का दावा है। पावर बैकअप के लिए फोन में 2,000mAH की बैटरी मिलेगी। इंटेक्स का यह फोन काईओएस सॉफ्टवेयर पर काम करेगा और इसमें एक डुअल कोर प्रोसेसर दिया गया है।

इंटेक्स के इस नए 4जी स्मार्ट फीचर फोन में 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। सेल्फी के लिए फोन में VGA कैमरा मिलेगा। फोन में 512MB की रैम और 4GB की इंटरनल मैमोरी दी गई है। इसके अलावा फोन की इंटरनल मैमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड से 32GB तक बढ़ाया जा सकता है।

अब 2जी फीचर फोन की बात करें तो कंपनी ने ईको सीरीज में ईको 102+, ईको 106+ और ईको सेल्फी लॉन्च किए हैं। इन तीनों फोन में 1.8 इंच क्यूवीजीए स्क्रीन दी गई है। Eco 102+ में करेंसी वेरिफिकेशन फीचर दिया गया है। इस फोन में 800mAH की बैटरी, वायरलैस एफएम और कैमरा दिया गया है। Eco 106+ में 1000mAH की बैटरी, वायरलैस एफएम और 32 जीबी तक एक्सपेंडेबल मैमोरी का विकल्प दिया गया है। वहीं ईको सेल्फी में फ्लैश के साथ फोटोग्राफी के लिए फ्रंट व रियर कैमरा, 22 भारतीय भाषाओं के लिए सपोर्ट और जीपीआरएस सपोर्ट है। इस वेरिएंट में 1800mAH की बैटरी दी गई है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.