ताज़ा खबर
 

Intex ने लॉन्च किया कम कीमत वाला Cloud Q11 स्मार्टफोन

ब्लू कलर वेरिएंट में उपलब्ध ये स्मार्टफोन एक्सक्लूसिव तौर पर बिक्री के लिए ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट अमेजन इंडिया पर उपलब्ध है।

इन्टेक्स क्लाउड क्यू11 में 5.5 इंच की एचडी आईपीएस (720×1280 पिक्सल) डिस्प्ले दी गई है। (Photo: Amazon India)

घरेलू स्मार्टफोन निर्माता कंपनी इन्टेक्स ने नया बजट स्मार्टफोन Cloud Q11 लॉन्च कर दिया है। ब्लू कलर वेरिएंट में उपलब्ध ये स्मार्टफोन एक्सक्लूसिव तौर पर बिक्री के लिए ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट अमेजन इंडिया पर उपलब्ध है। इन्टेक्स क्लाउड क्यू11 में 5.5 इंच की एचडी आईपीएस (720×1280 पिक्सल) डिस्प्ले दी गई है। फोन एंड्रॉइड 6.0 मार्शमैलो पर काम करता है। इसमें 1.3GHz का क्वाडकोर मीडियाटेक MT6580 प्रोसेसर और 1 जीबी की रैम दी गई है। फोन की इंटरनल स्टोरेज 8 जीबी की है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन की खास बात है कि यह VR (वर्चुृअल रियलिटी) हैडसेट भी सपोर्ट करता है।

फोटोग्राफी के लिए इसमें डुअल एलईडी फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल का ऑटोफोकस रियर कैमरा दिया गया है। वहीं सेल्फी के शौकीन लोगों के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है। अगर बैटरी की बात करें तो इस डिवाइस में 2800 एमएएच की लीथियम-आयन बैटरी दी गई है। कंपनी ने दावा किया है कि ये बैटरी 8 घंटे तक का टॉक टाइम और 350 घंटे तक का स्टैंड बाय टाइम दे सकती है। कनेक्टिविटी के लिए 3जी, जीपीएस, जीपीआरएस, एज, ब्लूटूथ और एफएम रेडियो जैसे फीचर्स इस स्मार्टफोन में उपलब्ध है। इस फोन में जायरोमीटर सेंसर, लाइट और प्रॉक्सिमिटी सेंसर भी दिए गए हैं। इस फोन का डाइमेंशन 13 x 7.2 x 0.2 सेंटीमीटर और वज़न 154 ग्राम है।

इसमें डुअल एलईडी फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल का ऑटोफोकस रियर कैमरा दिया गया है। (Photo: Amazon India) इसमें डुअल एलईडी फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल का ऑटोफोकस रियर कैमरा दिया गया है। (Photo: Amazon India)

बता दें कि कंपनी ने हाल ही में 4999 रुपए वाला एक्वा स्ट्रॉन्ग 5.1 स्मार्टफोन लॉन्च किया था। इस फोन में 5 इंच की डिस्प्ले थी, जिसका रिजोल्यूशन 854 x 480 पिक्सल था। स्क्रीन को प्रोटेक्ट करने के लिए कॉर्निंग गौरिल्ला ग्लास 2 दिया गया था। फोन में 1GHz क्वाडकोर प्रोसेसर के साथ 1 जीबी की रैम दी गई थी। फोन में 8 जीबी की इंटरनल स्टोरेज थी, जिसे 32 जीबी तक बढ़ा सकते हैं। Intex Aqua Strong 5.1 में 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है।

Read Also: Xiaomi ने लॉन्च किए आईफोन 7 की टक्कर वाले दो नए स्मार्टफोन, जानिए कीमत

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App