- Intex Aqua Power IV With 4000mAh Battery, 4G VoLTE Support Launched: know price, features, specs and more here - Jansatta
ताज़ा खबर
 

Intex Aqua Power IV स्मार्टफोन लॉन्च, इस बजट फोन में है फ्लैश के साथ 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा

Intex Aqua Power IV launched: यह बजट स्मार्टफोन गूगल के लेटेस्ट एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम नूगा 7 पर काम करेगा।

इसमें 16GB की इंटरनल मैमोरी दी गई है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है।

स्मार्टफोन बनाने वाली भारतीय कंपनी इंटेक्स ने अपना नया स्मार्टफोन Intex Aqua Power IV भारत में लॉन्च कर दिया है। यह एक बजट स्मार्टफोन है। इसमें 4जी वोल्ट नेटवर्क सपोर्ट दिया गया है। इस फोन को गोल्ड और ब्लैक कलर में लॉन्च किया गया है। फोन में पावर बैकअप के लिए दमदार 4,000mAH की बैटरी दी गई है। साथ ही यह बजट स्मार्टफोन गूगल के लेटेस्ट एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम नूगा 7.0 पर काम करेगा। कंपनी ने इसकी कीमत 5,499 रुपये रखी है। फीचर्स की बात करें तो इंटेक्स एक्वा पॉवर 4 में 5 इंच की एफडब्ल्यूवीजीए डिस्प्ले दी गई है। इसमें 1.3 गीगाहर्ड्ज का क्वाड कोर प्रोसेसर दिया गया है। फोन को स्पीड देने के लिए इसमें 1GB की रैम दी गई है। इसमें 16GB की इंटरनल मैमोरी दी गई है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है।

कैमरे की बात करें तो इसमें एलईडी फ्लैश के साथ 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए भी एलईडी फ्लैश के साथ 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। इस स्मार्टफोन में जेंडर, गाना, प्राइम वीडियो और विस्टोसो जैसे ऐप पहले से इंस्टॉल होंगे। इसका डाइमेंशन 145×71.8×10.5 मिलीमीटर है। इसका वजन 172 ग्राम है।

गौरतलब है कि इंटेक्स ने हाल ही में अपना स्मार्टफोन Intex Aqua Lions 3 भारत में लॉन्च किया था। यह गूगल के लेटेस्ट एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम नूगा 7.0 पर काम करने वाला बजट स्मार्टफोन 4 जी नेटवर्क को सपोर्ट करता है। इंटेक्स एक्वा लॉयंस 3 को शैंपेन गोल्ड और ब्लैक कलर में लॉन्च किया था। इसे ऑफलाइन स्टोर्स से खरीदा जा सकता है। इसकी कीमत 6,499 रुपये है।

फीचर्स की बात करें तो इसमें 5 इंच की एचडी आईपीएस डिस्प्ले दी गई है। फोन में 1.25 गीगाहर्ड्ज का क्वाडकोर प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 2GB की रैम दी गई है। इसकी इंटरनल मैमोरी 16GB की है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है। इसके कैमरे की बात करें तो फोटोग्राफी के लिए फोन में एलईडी फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं वीडिया कॉलिंग और सेल्फी के लिए फोन में एलईडी फ्लैश के साथ ही 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसके दोनों कैमरों की खास बात है कि इससे कम रोशनी में भी अच्छी फोटोग्राफी की जा सकती है। पावर बैकअप के लिए इसमें 4,000mAH की बैटरी दी गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App