ताज़ा खबर
 

JIO को टक्कर देने के लिए Idea ने निकाले रोजाना 5GB और 7GB डेटा के प्लान

Idea Vs Jio: आइडिया के नए प्लान्स उन यूजर्स के लिए ज्यादा फायदेमंद हैं जो रोजाना ज्यादा इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं। वहीं जियो के प्लान अनलिमिटेड इंटरनेट के साथ आते हैं।

जियो के 799 रुपए के प्लान में यूजर को रोजाना हाई स्पीड का 5GB डेटा दिया जा रहा है।

Jio को टक्कर देने के लिए Idea ने अपने 2 नए प्लान लॉन्च कर दिया है। इन दोनों ही प्लान्स में यूजर को अच्छा खासा डेटा मिल रहा है। आइडिया के एक प्लान में यूजर को रोजाना 5GB डेटा दिया जाएगा। इसके अलावा इसमें यूजर को अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी दी जाएगी। साथ ही 100 SMS भी करने के लिए मिलेंगे। प्लान में रोजाना 250 मिनट और सप्ताह में 1,000 मिनट की कॉलिंग लिमिट है। अगर यूजर इससे ज्यादा कॉल करेगा तो उसे अलग से चार्ज देना होगा। इस प्लान की वैधता 28 दिन की है। मतलब इसमें कुल 140GB डेटा दिया जाएगा। यह प्लान 998 रुपए का है।

Idea के दूसरे प्लान की बात करें तो इसमें यूजर को रोजाना 7GB डेटा मिलेगा। इसके साथ ही इसमें भी अनलिमिटेड कॉलिंग और रोजाना 100SMS करने की सुविधा मिलेगी। इस प्लान में भी 5GB वाले प्लान की तरह ही रोजाना 250 और एक सप्ताह में 1,000 कॉल की लिमिट है, लेकिन इस प्लान में खास बात ये है कि इसकी वैधता 35 दिन की है। मतलब इसमें यूजर को कुल 245GB डेटा मिलेगा। इस प्लान की कीमत 1,298 रुपए है। हालांकि ये दोनों प्लान फिलहाल कुछ ही सर्किल के लिए हैं। इसलिए रिचार्ज कराने से पहले अपना ऑफर जरूर चेक कर लें।

जियो के 799 रुपए के प्लान में यूजर को रोजाना हाई स्पीड का 5GB डेटा दिया जा रहा है। इसके अलावा अनलिमिटेड कॉलिंग और एसएमएस की सुविधा भी मिलेगी। साथ ही जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन भी फ्री मिलेगा। हालांकि इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड डेटा दिया जा रहा है लेकिन 5GB के बाद स्पीड कम होकर 64kbps की रह जाएगी। इसके अलावा जियो के 509 रुपए के प्लान में यूजर को रोजाना 4GB हाई स्पीड डेटा दिया जा रहा है। हालांकि इस प्लान में अनलिमिटेड इंटरनेट की सुविधा दी जा रही है। लेकिन 4GB की लिमिट खत्म होने के बाद स्पीड कम होकर 64kbps की रह जाती है। इसमें अनलिमिटेड इंटरनेट के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी दी जा रही है। जियो के दोनों ही प्लान्स की वैधता 28 दिन की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App