ताज़ा खबर
 

JIO और Airtel को टक्कर देने के लिए Idea ने लॉन्च किया 70 दिन तक 1GB डेटा का सस्ता प्लान

Idea 398, JIO 399, airtel 448 plan: यूजर एक सप्ताह में 100 से ज्यादा नए नंबरों पर फ्री कॉल नहीं कर सकता है। अगर ऐसा होता है तो 1 पैसा प्रति सेकेंड के हिसाब से कॉल का चार्ज देना होगा।

इस प्लान में यूजर को एक शर्त के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी दी जा रही है। यूजर एक दिन में 250 से ज्यादा कॉल नहीं कर सकता है।

JIO और Airtel को टक्कर देने के लिए Idea ने अपना नया प्लान लॉन्च कर दिया है। आइडिया के इस प्लान में यूजर को रोजाना इस्तेमाल करने के लिए 1GB डेटा मिलेगा। इस प्लान की वैलिडिटी 70 दिन की है। मतलब इस प्लान में कुल 70GB डेटा मिलेगा। इस प्लान में यूजर को एक शर्त के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी दी जा रही है। यूजर एक दिन में 250 से ज्यादा कॉल नहीं कर सकता है। अगर करेगा तो उसका चार्ज अलग से देना होगा। इसके अलावा पूरे एक सप्ताह में केवल 1,000 कॉल ही कर सकता है। साथ ही एक सप्ताह में 100 से ज्यादा नए नंबरों पर भी कॉल नहीं कर सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो 1 पैसा प्रति सेकेंड के हिसाब से कॉल का चार्ज देना होगा। सबसे खास बात कि इस प्लान के तहत यूजर रोमिंग में भी कॉल कर सकता है। इस प्लान की कीमत 398 रुपए है।

JIO: रिलायंस जियो का रोजाना 1GB डेटा का प्लान 399 रुपए का है। इस प्लान में यूजर को 70 दिन की वैधता के साथ रोजाना अनलिमिटेड इंटरनेट और कॉलिगं की सुविधा मिल रही है। इसमें एक शर्त है कि यूजर को रोजाना हाई स्पीड का केवल 1GB डेटा ही मिलेगा। 1GB की लिमिट खत्म होने के बाद इंटरनेट तो अनलिमिटेड चलता रहेगा लेकिन स्पीड कम होकर 64kbps की रह जाएगी।

Airtel: एयरटेल में 70 दिन की वैलिडिटी का प्लान 448 रुपए का है। इस प्लान में यूजर को रोजाना 1GB हाई स्पीड डेटा मिल रहा है। इसके अलावा इस पैक में अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी मिल रही है। इस प्लान में रोजाना 100 मैसेज भी मिलेंगे। इसके अलावा लोकल-एसटीडी और रोमिंग में भी अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है। वहीं एयरटेल के 399 रुपए के प्लान में यूजर को अनलिमिटेड लोकल-एसटीडी कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है। इसके साथ ही रोजाना 1GB हाई स्पीड डेटा भी दिया जा रहा है। इस प्लान में रोमिंग में फ्री आउटगोइंग की सुविधा नहीं दी जा रही है। इस प्लान की वैधता 56 दिन की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App