ताज़ा खबर
 

हेडफोन की जगह अब लगाएं स्मार्ट ग्लास! Huawei लाने जा रही यह डिवाइस

यह चश्मे जुलाई 2019 के बाद ही उपलब्ध होंगे। हुवाई अपनी फर्स्ट जेनरेशन के 'स्मार्ट' चश्मे के दम का मार्केट में परीक्षण कर सकती है।

Huawei, Huawei smart glasses, Huawei smart eyewear, Huawei smart glasses price, Huawei smart glasses price in India, Huawei smart glasses launch, Huawei smart glasses launched, Huawei smart glasses launched in India, Huawei smart glasses Price in India, Gentle Monster, Huawei Gentle Monster, Huawei smart glasses Gentle Monsterहुवाई से पहले Google और स्नैपचैट जैसी कई कंपनियां इस तरह के वीयरेबल्स लॉन्च कर चुकी हैं, और यूजर्स को अट्रेक्ट करने में फेल रही हैं।

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी हुवाई ने जेंटल मॉन्स्टर, अपमार्केट कोरियन सनग्लासेस और ऑप्टिकल ग्लास ब्रांड के साथ साझेदारी में स्मार्ट ग्लास मार्केट में कदम रखा है। चीनी कंपनी सनग्लासेस को ईयरबड्स के ऑप्शन के रूप में देख रही है। कपंनी एक ऐसा वीयरेबल गेजेट देने की तैयारी में है, जिससे कि स्मार्टफोन में बिना कोई एक्स्ट्रा गेजेट का इस्तेमाल किए चश्मे से ही बात की जा सके। लॉन्च इवेंट के दौरान कंपनी द्वारा दिखाए गए डिवाइस में कोई बटन नहीं था। आपको बस एक कॉल का जवाब देने के लिए फ्रेम पर टैप करना होगा। कंपनी का कहना है कि ग्लास बीमफॉर्मिंग टेक्नोलॉजी के साथ डुअल माइक्स से लैस हैं, जो कॉल करते समय बाहरी शोर को कम करता है। साथ ही चश्मे में डुअल स्पीकर भी हैं।

लेकिन हम चश्मे को कैसे चार्ज करते हैं? वैसे, चश्मा को ऐसे केस से चार्ज किया जा सकता है जो एनएफसी और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट सपोर्ट करता है। हालांकि इस चश्में में कैमरा और डिस्प्ले नहीं है। चश्में में कैमरा और डिस्प्ले इसलिए नहीं दिया गया है कि प्राइवेसी को बरकरार रखा जा सके। इस चश्मे के कई मॉडल आएंगे और यह मेल और फीमेल दोनों तरह के लोगों को टारगेट करेगा।

हालांकि यह चश्मे जुलाई 2019 के बाद ही उपलब्ध होंगे। हुवाई अपनी फर्स्ट जेनरेशन के ‘स्मार्ट’ चश्मे के दम का मार्केट में परीक्षण कर सकती है। हुवाई से पहले Google और स्नैपचैट जैसी कई कंपनियां इस तरह के वीयरेबल्स लॉन्च कर चुकी हैं, और यूजर्स को अट्रेक्ट करने में फेल रही हैं। लेकिन यह देखा जाना बाकी है कि Huawei के पहले स्मार्ट चश्मे का बाजार पर क्या प्रभाव पड़ेगा।

आपको बता दें कि हुवाई ने पाकिस्तान में एक नया स्मार्टफोन लॉन्च किया है। इसमें 6 इंच की डिस्प्ले दी गई है। इसमें 2GB की रैम के साथ 32GB की इंटरनल मैमोरी दी गई है। इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। इसके अलावा इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसकी कीमत की बात करें तो पाकिस्तान में इसकी कीमत 21,499 पाकिस्तानी रुपए (करीब 10,600 भारतीय रुपए) रखी गई है।

Next Stories
1 Samsung Galaxy A70: इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और दमदार बैटरी वाला स्मार्टफोन, जानें कीमत और फीचर्स
2 Redmi Go की सेल, 219 रुपए महीने की किस्त पर खरीदने का ऑफर
3 Vivo v15: भारत आया 32 MP पॉप-अप सेल्फी कैमरे वाला फोन, 4,000 MAH बैटरी वाले इस फोन की जाने कीमत और दूसरे फीचर्स
ये पढ़ा क्या?
X