ताज़ा खबर
 

6GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ आया Honor 8 Pro, फोटोग्राफी के लिए है डुअल रियर कैमरा सेटअप

यह डुअल सिम और 4जी VoLTE सपोर्ट करेगा। फोन में 4000mAh की बैटरी दी गई है।
यह 30 फ्रेम पर सेकेंड के हिसाब से 4K वीडियो रिकॉर्डिंग करता है।

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी हुवाई ने भारत में प्रीमियम हाई-एंड स्मार्टफोन Honor 8 Pro पेश किया है। ऑनर 8 स्मार्टफोन की तर्ज पर ऑनर 8 प्रो स्मार्टफोन की खास बात इसका डुअल रियर कैमरा सेटअप है। इसे ऑनर 8 स्मार्टफोन का अपग्रेडेड वर्जन कहा जा सकता है। कंपनी ने इसी स्मार्टफोन को चीन में ऑनर V9 के नाम से लॉन्च किया था। स्पेसिफिकेशन की बात करें तो ऑनर 8 प्रो स्मार्टफोन में 12 मेगापिक्सल वाले दो रियर कैमरा दिए गए हैं। इनमें से एक कैमरा RGB और दूसरा monochrome के लिए दिया गया है। यह 30 फ्रेम पर सेकेंड के हिसाब से 4K वीडियो रिकॉर्डिंग करता है। फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है।

फोन में 5.7 इंच की क्वाड-एचडी (1440 x 2560 पिक्सल) LTPS LCD डिस्प्ले दी गई है। इसकी पिक्सल डेंसिटी 515ppi है। फोन में हुवाई का किरिन 960 ओक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। इस फोन में 6 जीबी रैम और 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। फोन की स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकेगा। फोन एंड्रॉइड 7.0 नूगा पर काम करेगा। यह डुअल सिम और 4जी VoLTE सपोर्ट करेगा। फोन में पुराने मॉडल की तरह IR blaster भी दिया गया है। इसके जरिए किसी भी ऐसी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को कंट्रोल किया जा सकता है जो रिमोट से चलती हो। फोन में 4000mAh की बैटरी दी गई है।

कंपनी पहले ही घोषणा कर चुकी है कि वह शियोमी के ‘Mi Home’ की तर्ज पर भारतीय रिटेल बाजार में अपनी पकड़ जमाने के लिए एक्सक्लूसिव स्टोर खोलेगी। हालांकि फिलहाल ऑनर 8 स्मार्टफोन ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट अमेजन पर ही खरीदा जा सकेगा। बताया जा रहा है कि भारत में यह स्मार्टफोन जुलाई के पहले हफ्ते में मिलना शुरू हो जाएगा। हालांकि कीमत के बारे में अभी खुलासा नहीं किया गया है। यह फोन तीन कलर – नेवी ब्लू, प्लेटिनम गोल्ड और मिडनाइट ब्लैक में उपलब्ध होगा।

Sony Xperia XZ Premium स्मार्टफोन का रिव्यू

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.