ताज़ा खबर
 

21 फरवरी को लॉन्च होगा HTC U Ultra स्मार्टफोन, आपकी आवाज से ही खुल जाएगा इसका लॉक

HTC U अल्ट्रा में LG V20 की तरह डुअल डिसप्ले दिया गया है।

उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इसी इवेंट में यू प्ले को भी पेश कर सकती है। (PHOTO: TWITTER)

HTC ने जनवरी में इंटरनेशनल मार्केट में अपने U सीरीज के स्मार्टफोन पेश किए थे। कंपनी ने फॉर यू इवेंट में दो स्मार्टफोन U Ultra और U Play को लॉन्च किया था। HTC U अल्ट्रा में LG V20 की तरह डुअल डिसप्ले दिया गया है। HTC U अल्ट्रा स्मार्टफोन 3डी ग्लास डिजाइन से बना हुआ है। एचटीसी नई दिल्ली में 21 फरवरी (मंगलवार) को HTC U अल्ट्रा पेश करने के लिए ‘फॉर यू इवेंट’ का आयोजन करेगी। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इसी इवेंट में यू प्ले को भी पेश कर सकती है। इंटरनेशनल मार्केट में लॉन्च के समय एचटीसी यू अल्ट्रा को कई कलर ऑपशन में जैसे ब्लू, ब्लैक, कॉसमेटिक पिंक में पेश किया गया था। भारत में इस स्मार्टफोन को किस कलर ऑपशन में पेश किया जाएगा इसे लेकर फिलहाल कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।

HTC U Ultra स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो मेटल और ग्लास यूनीबॉडी डिजाइन से बने इस स्मार्टफोन में 5.7-इंच की एलसीडी 5 डिसप्ले दी गई है। जिसका स्क्रीन रिजॉल्यूशन 2560×1440पिक्सल का है। फोन की डिसप्ले गोरिल्ला ग्लास 5 और सफायर ग्लास से कोटेड है। वहीं इसमें 160×1040पिक्सल रेजल्यूशन वाला सेकेंडरी डिसप्ले उपलब्ध है। सेकेंडरी डिसप्ले HTC के नए सेंस एआई प्लेटफॉर्म पर काम करता है। सेकेंडरी डिसप्ले पर अलर्ट और नेाटिफिकेशन देखे जा सकते हैं। इसमें क्वलाकॉम 821 क्वाडकोर प्रोसेसर दिया गया है। इसमें 4GB रैम और 64GB की इंटरनल मैमोरी दी गई है। माइक्रोएसडी कार्ड से इसकी मेमोरी को 128GB तक एक्सपेंड किया जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिए इसमें 12-मेगापिक्सल का अल्ट्रापिक्सल रियर कैमरा दिया गया है। जिसमें एफ/1.8 अर्पाचर के साथ आॅप्टिकल इमेज स्टेब्लाइजेशन उपलब्ध है। HTC U अल्ट्रा में सेल्फी के लिए 16-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा ​है। एंड्रॉयड 7.0 नूगा पर चलने वाले इस स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी के लिए टाइप सी सपोर्ट, फिंगरप्रिंट सेंसर, ब्लूटूथ, एनएफसी और वाईफाई दिए गए हैं। पावर बैकअप के लिए क्विक चार्ज 3.0 सपोर्ट के साथ 3,000mAH की बैटरी दी गई है। HTC U अल्ट्रा में वॉयस इनेबल सर्च सपोर्ट दिया गया है। इसमें चार आॅल्वेज आॅन माइक्रोफोन शामिल हैं। जिनकी मदद से आसानी से वॉयस कमांड देकर डिवाइस को अनलॉक किया जा सकता है।

HTC U अल्ट्रा की कीमत : HTC U अल्ट्रा को अमेरिका में 749 डॉलर यानि लगभग 51,000 रुपए में पेश किया गया था। भारत में इसे किस कीमत में पेश किया जाएगा इसे लेकर फिलहाल कोई खुलासा नहीं हुआ है। उम्मीद की जा सकती है कि इस स्मार्टफोन की कीमत इंटरनेशनल मार्केट के आस-पास रखी जाए।

 

3000mAh बैटरी और 5 इंच डिस्प्ले के साथ लॉंच हुआ किफायती 4G स्मार्टफोन Ziox Astra Metal देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App