ताज़ा खबर
 

एक ही सिम से फ्री में चला सकते हैं दो नंबर, ये है तरीका

दोन सिम चलाने के लिए फोन में अलग से दूसरा सिम नहीं लगाना पड़ेगा।

ऐप इन्स्टॉल होने के बाद आपको अपने किसी जीमेल अकाउंट या फिर ऐप में नया अकाउंट बनाकर लॉगिन करना होगा।

एक ही सिम से आप दो नंबर चला सकते हैं। जी हां, आप एक सिम से 2 नंबर चला सकते हैं, वो भी फ्री में। आप अपने फोन में एक ही सिम लगाकर दो नंबर चला सकते हैं। इसके लिए आपके पास एक स्मार्टफोन होना चाहिए। आपको इसके लिए ज्यादा मेहनत नहीं करनी है, अपने फोन में सिर्फ एक मोबाइल ऐप इन्स्टॉल करनी होगी। इसके बाद आप अपने फोन में 2 नंबर चला सकते हैं। तो आईए हम आपको बताते हैं कि कैसे आप एक ही फोन में दो नंबर चला सकते हैं।

सबसे पहले आपको अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन के गूगल प्ले स्टोर में जाकर Text Me – Free Texting & Calls ऐप इन्स्टॉल कर लें।
 इन्स्टॉल होने के बाद आपको अपने किसी जीमेल अकाउंट या फिर ऐप में नया अकाउंट बनाकर लॉगिन करना होगा।
 जब आप लॉगिन कर लेंगे तो डिस्प्ले पर सबसे नीचे क्रेडिट, कॉन्टेक्ट्स, इनबॉक्स, नंबर और मी नाम के पांच ऑप्शन आएंगे। इनमें से नंबर वाले में जाकर आप अपने लिए कोई भी नंबर चुन सकते हैं, लेकिन यहां मौजूद नंबरों में से अपनी पसंद का कोई नंबर लेने के लिए आपको पैसे देने होंगे। पैसे देकर यहां मौजूद अलग अलग देशों के किसी भी नंबर को आप चुन सकते हैं। इस ऐप को अपने फोन में इन्सटॉल करने के बाद एक नंबर आपको फ्री में मिलता है, जिससे आप कॉल कर सकते हैं।

HOT DEALS
  • Apple iPhone 6 32 GB Space Grey
    ₹ 25799 MRP ₹ 30700 -16%
    ₹3750 Cashback
  • Honor 7X Blue 64GB memory
    ₹ 15390 MRP ₹ 17990 -14%
    ₹0 Cashback

कॉल के लिए इसमें फ्री क्रेडिट्स भी मिलते हैं। इतना ही नहीं गेम खेलकर, वीडियो देखकर, किसी को इनवाइट करके और पैसे देकर कॉल और मैसेज करने के लिए क्रेडिट्स ले सकते हैं।
 अगर आपको अपने मोबाइल में मौजूद सिम वाले नंबर से कॉल करनी है तो जैसे पहले कॉल करते थे वैसे ही करें। अगर दूसरे नंबर से करनी है तो ऐप में जाकर कॉल करनी होगी। इस ऐप से आप मैसेज भी कर सकते हैं। इस ऐप में कॉन्टेक्ट लिस्ट बिल्कुल वैसे ही आएगी जैसी आपके फोन में आती है। इस ऐप में जाकर आप नए नंबर से मैसेज भी कर सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App