अगर फोन खो जाए तब भी ट्रैक कर सकते हैं आईएमईआई, जानिए कैसे

अगर आप फोन को घर पर रखकर भूल गए हैं तो फोन के नीचे आ रहे प्ले साउंड के ऑप्शन पर क्लिक करके फोन को रिंग किया जा सकता है। अगर फोन साइलेंट मोड पर होगा तब भी फोन को रिंग किया जा सकता है।

track smartphone location, track GPS location, Track location, track phone location, track android phone location, ट्रैक फोन लोकेशन, फोन लोकेशनआपका फोन खो गया तो सबसे पहले फोन को लॉक करें। अगर आपके फोन में कोई लॉक नहीं लगा होगा तब भी फोन लॉक हो जाएगा।

अगर आपका एंड्रॉयड कहीं स्मार्टफोन खो गया है तो आप उसे ट्रैक कर सकते हैं कि वह कहां है। इसके लिए आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है। गूगल की तरफ से यह सर्विस फ्री दी जा रही है। फोन खोते ही पुलिस के पास भी तुरंत जाने की जरूरत नहीं है। ऐसा भी हो सकता है कि आप अपने ही घर मे फोन को रखकर भूल सकते हैं। या कहीं गए हों और फोन को भूल गए हों। घर पर यदि बच्चे हैं तो हो सकता है बच्चों ने कहीं फोन रख दिया हो। इसका पता लगाने के लिए सबसे पहले आप अपने कंप्यूटर से https://www.google.com/android/find पर जाना है। इस पर जाने के लिए आपका फोन ऑन होना चाहिए। उसमें नेटवर्क आना चाहिए। साथ ही उसका GPS भी ऑन होना चाहिए। GPS ऑफ होने पर आखिरी बार जब फोन में GPS चलाया गया होगा तब की लोकेशन दिखाएगा। इस वेबसाइट को जब आप अपने कंप्यूटर में खोलेंगे तो आपको लॉगिन करना होगा। लॉगिन उसी ईमेल आईडी से करना होगा जो फोन में चल रही है या जिस पर डिवाइस रजिस्टर है। लॉगिन करते ही आपके फोन की लोकेशन मैप पर आ जाएगी।

अगर आप फोन को घर पर रखकर भूल गए हैं तो फोन के नीचे आ रहे प्ले साउंड के ऑप्शन पर क्लिक करके फोन को रिंग किया जा सकता है। अगर फोन साइलेंट मोड पर होगा तब भी फोन को रिंग किया जा सकता है। अगर आपको लग रहा है कि आपका फोन खो गया तो सबसे पहले फोन को लॉक करें। अगर आपके फोन में कोई लॉक नहीं लगा होगा तब भी फोन लॉक हो जाएगा। अगर आप अपने फोन का पूरा डेटा डिलीट करना चाहते हैं तो वह भी कर सकते हैं। इसके लिए सबसे नीचे आ रहे Erase के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।

Next Stories
1 JIO दे रही 398 रुपए के रिचार्ज पर 700 रुपए का कैशबैक, जानें पूरा ऑफर
2 इस तरीके से जान सकते हैं कि आपका Whatsapp मैसेज कब डिलीवर हुआ और पढ़ा गया
3 JIO के 100 रुपए से कम के ये हैं अनलिमिटेड डेटा और कॉलिंग के प्लान
यह पढ़ा क्या?
X