ताज़ा खबर
 

5 स्टेप में फ्री में बनाए अपने नाम की रिंगटोन, ये है पूरा प्रॉसेस

आप वेबसाइट पर अपना नाम लिखकर अपने नाम की रिंगटोन डाउनलोड कर सकते हैं। ऐसा करना काफी आसान है।

Author November 18, 2017 11:17 AM
रिंगटोन को आप अपने फोन या कंप्यूटर में डाउनलोड कर सकते हैं।

आप चाहतें हैं कि जब आपका फोन रिंग करे तो अापके फोन की रिंगटोन में आपका नाम हो। आपका फोन आपका नाम लेकर बोले कि हैलो राज आपका फोन रिंग कर रहा है। तो फिर यह खबर आपके काम की है। इसमें हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप अपने नाम की रिंगटोन बना सकते हैं। आप अपने फोन पर कुछ इस तरह की रिंगटोन्स बना सकते हैं। जैसे आपका फोन बज रहा है (आपका नाम) जी। योर फोन इस रिंगिंग (आपका नाम)। प्लीज पिक अप द फोन (आपका नाम)। प्लीज आंसर द फोन (आपका नाम)। अपना फोन उठाइए (आपका नाम)। नाम की रिंगटोन बनाने का सिलसिला यहीं खत्म नहीं होता है इनके अलावा अपने नाम की और भी रिंगटोन्स बना सकते हैं। रिंगटोन बनाना काफी आसान होता है। अपने नाम की रिंगटोन बनाने के लिए पैसे भी नहीं लगते हैं, तो आइये जानते हैं कि कैसे आप अपने मोबाइल में अपने नाम का रिंगटोन बनाकर उसे सेट कर सकते हैं।

1- आप अपने मोबाइल या कंप्यूटर से https://freedownloadmobileringtones.com वेबसाइट पर जाएं। इसके बाद यहां एक नीली पट्टी पर सर्च रिंगटोन का ऑप्शन आ रहा होगा। उस पर क्लिक करें।
2- उसके बाद नया पेज खुल जाएगा। इसमें एक बॉक्स आ रहा होगा। उस बॉक्स में नाम लिखकर रिंगटोन सर्च करें।

3- सर्च करने के बाद आपके सामने कई तरह की रिंगटोन आ जाएंगी। अब वहां पढ़कर आपको जो रिंगटोन डाउनलोड करनी है, कर सकते हैं। रिंगटोन के नीचे ही उसे डाउनलोड करने का लिंक दिया होता है। उस पर क्लिक करते ही नया पेज खुल जाएगा।
4- इस पेज पर स्क्रोल करके आप थोड़ा नीचे आएंगे तो आपको डाउनलोड करने का ऑप्शन मिल जाएगा।
5- इसपर क्लिक करते ही एक और नया पेज खुल जाएगा और रिंगटोन बजने लगेगी। इसी के बराबर में डाउनलोड का निशान बना आ रहा होगा। इस निशान पर क्लिक करते ही रिंगटोन डाउनलोड हो जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App