ताज़ा खबर
 

ऐसा करने से जल्दी फुल नहीं होगी आपके स्मार्टफोन की मेमोरी, ऑटोमेटिक डिलीट हो जाएंगे खराब फोटोज

स्मार्टफोन को यूज करते करते उसकी मेमोरी फुल होने लगती है जैसे जैसे मेमोरी फुल होती जाती है स्पीड कम होने लगती है।
siftr magic cleaner (Photo: google play store)

स्मार्टफोन की कुछ दिन इस्तेमाल करने के बाद स्पीड कम हो जाती है। यह लगभग हर स्मार्टफोन के साथ होता है। आज हम बताएंगे की इस दिक्कत से कैसे निजात मिल सकता है। यह इसलिए होता है क्योंकि स्मार्टफोन को यूज करते करते उसकी मेमोरी फुल होने लगती है जैसे जैसे मेमोरी फुल होती जाती है स्पीड कम होने लगती है। हम अपने स्मार्टफोन कई ऐसी चीजें रखते हैं, जिनका कोई इस्तेमाल नहीं होता। इनमें सबसे ज्यादा संख्या फोटो और वीडियो की होती है। जिनका हम कोई इस्तेमाल नहीं करते। इनके चलते फोन की मेमोरी फुल हो जाती है और स्मार्टफोन धीरे काम करने लगता है।

क्यों फुल हो जाती है मेमोरी

कई बार हम बेकार की एेप्स इंस्टॉल कर लेते हैं यह भी मेमोरी को घेरती हैं। सभी मैसेजिंग एेप से आने वाली फोटो भी मेमोरी भरने का एक बड़ा कारण है। 3. फोन में आने वाली वीडियोज को फोन में सेव करके रखना भी फोन की मेमोरी को भर देता है। आपको बता दें कि व्हाट्सएप पर आने वाली फोटोज और वीडियोज से फोन मेमोरी जल्दी भर जाती है। व्हाट्सएप पर आने वाली फोटोज और वीडियोज फोन मेमोरी में जाकर इकट्ठा हो जाती हैं। ऐसे में एक ऐसा तरीका है, जिसकी मदद से व्हाट्एप पर आने वाली बेकार की फोटोड ऑटोमेटिक डिलीट हो सकती हैं। इस काम में आपकी मदद Siftr Magic Cleaner एेप कर सकता है। यह ऐप व्हाट्सएप से आने वाली जंक फोटोज को सर्च कर उन्हें डिलीट कर देता है। यह एेप आसानी से गूगल प्ले स्टोर पर मिल जाएगा। आपको बता दें कि इसके काम करने का तरीका इमेज रिकॉग्नाइजेशन पर निर्भर करता है, जो फोटो में दिए गए टेक्सट के आधार पर तय किया जाता है।

कैसे करता है काम : सबसे पहले अपने फोन में Siftr Magic Cleaner एेप को डाउनलोड कर इंस्टॉल करना होगा। उसके बाद अब फोन में इंस्टॉल एेप को गैलरी का एक्सेस दें। साथ ही कुछ दूसरी फाइल्स को एक्सेस करने के लिए Allow पर क्लिक कर दें। अब एेप में नीचे की तरफ दिए गए आइकॉन पर क्लिक करें, जिसके बाद यह एेप फोन में सेव फोटो को स्कैन करना शुरू कर देगा। इसके बाद एेप अपने हिसाब से जंक फोटो को नीचे दिखा देगा। अगर आप उन सभी जंक फोटो को डिलीट करना चाहते हैं, तो डिलीट के बटन पर क्लिक करें। जो फोटो नहीं डिलीट करना चाहते उनके ऊपर से टिक मार्क हटा दें। इसमें सिर्फ वही फोटो डिलीट होंगे जो कि डिलीट करने के लिए सिलेक्ट कर रखे हैं।

ASUS ने मार्केट में उतारा अपना नया स्मार्टफोन ZENFONE 3S MAX देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.