ताज़ा खबर
 

याद नहीं है अपना मोबाइल नंबर तो पता करने का है ये आसान तरीका

नंबर पता करने के लिए कोई चार्ज नहीं देना होगा। यह बिल्कुल फ्री है और एक दिन में कितनी भी बार नंबर पता कर सकते हैं।

यूनिनॉर और टेलिनॉर के लिए *1# डायल करें। एमटीएनएल का नंबर पता करने के लिए *1# डायल करें।

अगर आपने नया मोबाइल नंबर लिया है और आपको याद नहीं हो रहा है तो दिक्कत की कोई बात नहीं है। इसे याद करने के लिए ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं है। धीरे-धीरे याद हो जाएगा। आपका मोबाइल अगर आपके पास है और आप अपना नंबर किसी को देना चाहते हैं, नबंर भूल गए हैं तो घबराने की जरूरत नहीं है। अपने फोन में सिर्फ एक नंबर डायल करके अपना नंबर पता कर सकते हैं, वो भी बिल्कुल फ्री। आप जितनी बार चाहें उतनी बार यह नंबर चैक कर सकते हैं। इसके लिए कभी कोई चार्ज नहीं देना है। तो आईये हम आपको बताते हैं कि कैसे आप अपना मोबाइल नंबर पता कर सकते हैं।

अगर आपका नंबर एयरटेल का है तो अपने फोन से *121# डायल करना होगा। इसके बाद आपके सामने कई ऑप्शन आएंगे इनमें से माय नंबर का विकल्प चुनें। आपका नंबर आपके फोन की स्क्रीन पर होगा। आइडिया का नंबर पता करने के लिए अपने आइडिया नंबर से *121*4# डायल करें। इसके बाद कई ऑप्शन आएंगे। इनमें से माय अकाउंट के लिए 5 लिखकर रिप्लाई करें। इसके बाद एक बार फिर ऑप्शन आएंगे। इसमें माय नंबर के लिए 2 डायल करें। एयरसेल का नंबर पता करने के लिए *131# डायल करें। बीएसएनएल का नंबर पता करने के लिए *99# डायल करें। वोडाफोन का नंबर पता करने के लिए *111*2# या *8888# डायल करें। इसके अलावा 164 पर कॉल करके भी अपना नंबर पता कर सकते हैं।

HOT DEALS
  • Apple iPhone 7 128 GB Jet Black
    ₹ 52190 MRP ₹ 65200 -20%
    ₹1000 Cashback
  • Honor 9 Lite 64GB Glacier Grey
    ₹ 16999 MRP ₹ 17999 -6%
    ₹2000 Cashback

रिलायंस जियो का नंबर पता करने के लिए *1# डायल करें अगर इस पर नहीं दिखाता है तो रिलायंस जियो ऐप डाउनलोड कर लें। टाटा डोकोमो का नंबर पता करने के लिए *580# डायल करें। वीडियोकॉन का नंबर पता करने के लिए *1# डायल करें। यूनिनॉर और टेलिनॉर के लिए *1# डायल करें। एमटीएनएल का नंबर पता करने के लिए *1# डायल करें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App