ताज़ा खबर
 

किसी को पता चले बिना भी आप Whatsapp पर रह सकते हैं ऑनलाइन, जानिए कैसे

Whatsapp: इसके लिए आपको बस अपने वॉट्सऐप की सेटिंग्स में कुछ बदलाव करना होगा। इसके अलावा एक ऐप भी इंस्टॉल करनी होगी। इसके लिए अलग से कोई पैसा नहीं देना है। यह बिल्कुल फ्री है।

आपको अपने वॉट्सऐप की सेटिंग्स में कुछ बदलाव करने होंगे।

अगर आप चाहते हैं कि आप किसी से चैट करें और वह आपको ऑनलाइन नहीं देख पाए और साथ ही मैसेज पढ़ने का नीला निशान भी नहीं आए। तो आज हम आपको इसके बारे में ही बताने जा रहे हैं। ऐसा करने के लिए आपको कोई पैसे नहीं देने हैं। इसके लिए आपको बस अपने वॉट्सऐप की सेटिंग्स में कुछ बदलाव करना होगा। इसके अलावा एक ऐप भी इंस्टॉल करनी होगी। सबसे खास बात की इसके लिए अलग से कोई पैसा नहीं देना है। यह बिल्कुल फ्री है।

सेटिंग्स में बदलाव करने के लिए अपने वॉट्सऐप को ओपन करें। इसके बाद सबसे ऊपर राइट साइड में आ रहे 3 डॉट्स पर क्लिक करना है। यहां कुछ ऑप्शन आएंगे। यहां सबसे पहले आ रहे Privacy (प्राइवेसी) के ऑप्शन पर क्लिक करें। यहां क्लिक करने के बाद कई ऑप्शन आएंगे। यहां सबसे आखिर में आ रहे Read Receipts (रीड रिसिप्ट्स) का ऑप्शन आ रहा होगा। इसके सामने टिक का निशान आ रहा होगा। इस टिक के निशान पर क्लिक करके इसे हटा दें। इसे हटाने के बाद आप वॉट्सऐप के किसी भी मैसेज को देखेंगे तो उस पर टिक का नीला निशान नहीं आएगा। मतलब सेंडर को पता ही नहीं चलेगा कि आपने मैसेज देख लिया है या नहीं।

यह सब करने के बाद आप Unseen Ninja (अनसीन निंजा) ऐप को गूगल प्ले स्टोर से इंस्टॉल करें। इसे जब आप इंस्टॉल कर लेंगे तो इसमें कुछ अलग से करने की जरूरत नहीं है। इसी ऐप में आपका वॉट्सऐप चल जाएगा। जब भी कोई मैसेज आए तो इस ऐप से रिप्लाई करें। इस ऐप से रिप्लाई करने पर वॉट्सऐप पर आपको ऑनलाइन नहीं दिखाएगा। आप इसमें वॉट्सऐप पर आने वाले सभी मैसेज पढ़ सकते हैं। इसके अलावा रिप्लाई भी कर सकते हैं। इस ऐप से रिप्लाई करने पर आपका लास्ट सीन टाइम भी नहीं बदलेगा। मतलब इस ट्रिक से आप वॉट्सऐप पर आसानी से चैट कर सकते हैं लेकिन किसी को पता ही नहीं चलेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App