ताज़ा खबर
 

Jio यूजर्स को फ्री में मिल रही है ये सर्विस, दूसरी कंपनियां हर महीने लेती हैं 90 रुपये तक

Jio Music: यूजर सॉन्ग सुनने के लिए ऐप का यूज कर सकता है। जियो म्यूजिक ऐप पर नए और पुराने लाखों गानों का कलेक्शन मौजूद है।
जब आप अपनी कॉलर ट्यून सेट कर लेंगे तो जब भी आपको कोई कॉल करेगा तो उसे वही गाना सुनाई देगा, जिसे आपने सेट किया है।

रिलायंस जियो की काफी सर्विस वैसे तो फ्री हैं, लेकिन हम आपको आज जियो की एक ऐसी सर्विस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके लिए दूसरी कंपनियां 90 रुपये तक चार्ज करती हैं। रिलायंस जियो पर आप फ्री में कॉलर ट्यून सेट कर सकते हैं। इसके लिए कंपनी की वेबसाइट पर कई विकल्प दिए गए हैं। जियो म्यूजिक ऐप, मैसेज और USSD कोड से अपनी कॉलर ट्यून सेट कर सकते हैं। यहां मौजूद सभी गानों में से कोई भी गाना आप चुन सकते हैं। जब आप अपनी कॉलर ट्यून सेट कर लेंगे तो जब भी आपको कोई कॉल करेगा तो उसे वही गाना सुनाई देगा, जिसे आपने सेट किया है। दूसरी कंपनियों में इस सर्विस के लिए 90 रुपए तक चार्ज लिया जाता है। इसमें कॉलर ट्यून का मंथली चार्ज 60 रुपए तक और गाना सेट करने का चार्ज 30 रुपये तक लिया जाता है।

जियो म्यूजिक ऐप से जियो यूजर फ्री में म्यूजिक सुन सकते हैं। जियो म्यूजिक ऐप पर मौजूद सभी गानों की कॉलर ट्यून नहीं बनाई जा सकती है। जिस गाने पर Set as Jio Tune का विकल्प आएगा सिर्फ उसे ही यूजर जियो ट्यून में सेट कर सकते हैं। लेटेस्ट कैटेगरी के सभी सॉन्ग की ट्यून सेट की जा सकती है। हालांकि, यूजर गाने सुनने के लिए ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं। जियो म्यूजिक ऐप पर नए और पुराने लाखों गानों का कलेक्शन मौजूद है।

आपको बात दें कि रिलायंस जियो ने अपना 4जी फीचर फोन लॉन्च किया था। कंपनी ने इसकी कीमत 0 रुपए रखी है, लेकिन इसके लिए एक शर्त रखी है कि इसे लेने के लिए 1,500 रुपए की सिक्योरिटी मनी देनी होगी। यह सिक्योरिटी मनी यूजर को तीन साल बाद वापस कर दी जाएगी। फोन के साथ वॉयस कॉलिंग लाइफटाइम फ्री दी जा रही है। फोन की सिक्योरिटी मनी वापस लेने के लिए कंपनी ने शर्त रखी है कि यूजर को साल में कम से कम 1,500 रुपए का रिचार्ज कराना होगा, तभी सिक्योरिटी के पूरे रुपए वापस मिलेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.