ताज़ा खबर
 

ऐसे एक्टिवेट कराएं अपना रिलायंस जियो 4जी सिम, पूरा प्रोसेस समझिए

Reliance Jio 4G: अगर आप वाॅयस और डाटा, दोनों इस्‍तेमाल करना चाहते हैं तो आप सिम से 1977 डॉयल करेंगे।

reliance jio 4G sim, jio 4G sim, free jio 4G, jio 4G internet,reliance jio internet, reliance jio priceरिलायंस जियो 4जी सिम की ओपन सेल की खबर आने के बाद से इसे खरीदने को लेकर काफी उत्‍साह देखने को मिल रहा है।

रिलायंस जियो ने अपनी 4जी सेवाएं लॉन्‍च कर दी हैं। रिलायंस समूह के मुखिया मुकेश अंबानी ने गुरुवार को इसका एलान किया। जियो के चलते एयरटेल, वोडाफोन, आइडिया जैसे बड़े टेलीकॉम ऑपरेटर्स को टैरिफ्स और डेटा पैक्‍स की कीमतें कम करनी पड़ी हैं। लोगों के बीच लाइफ स्‍मार्टफोन और वाई-फाई हब्‍स का इस्‍तेमाल करने की होड़ सी मची है। जियो ने यह भी घोषणा की है कि वह चुनिंदा ब्रांड्स के मोबाइल फोन पर विशेष सेवाएं देगा। इस खबर में हम आपको बताएंगे कि आप कैसे एक रिलायंस जियो सिम खरीदकर उसे एक्टिवेट करा सकते हैं।

रिलायंस जियोफाई डिवाइस की कीमत 2,899 रुपए हैं, इसमें सिम शामिल है। अगर आप सामान्‍य 4जी सिम लेना चाहते हैं तो आपको एक वैध फोटो आईडी प्रूफ देना होगा। साथ ही एक पासपोर्ट साइज फोटो की जरूरत भी पड़ेगी। इस बात का ध्‍यान रखें कि फोटो पिछले तीन महीने में खिंचवाई गई हो, क्‍योंकि जियो के एक्‍जीक्‍यूटिव्‍स फोटो और आपकी शक्‍ल को हूबहू पाने पर ही डिवाइस देते हैं। आपको अपने एप्लिकेशन फॉर्म और आईडी की फोटो कॉपी पर हस्‍ताक्षर करने के लिए खुद मौजूद रहना होगा। यह भी ध्‍यान रहे कि आपकी आईडी और आपके फॉर्म पर सिग्‍नेचर एक जैसे हों। चूंकि बिलिंग की प्रक्रिया आॅनलाइन है, इसलिए आपको अपने ई-मेल पर एक रसीद मिल जाएगी। औपचारिकता पूरी करने के बाद आपको एक मैसेज मिलेगा जिसमें आपको डिटेल्‍स टेली-वेरिफाई करने को कहा जाएगा। अगर आप वाॅयस और डाटा, दोनों इस्‍तेमाल करना चाहते हैं तो आप सिम से 1977 डॉयल करेंगे। सिर्फ डाटा इस्‍तेमाल करने के लिए आपको अपने रजिस्‍टर्ड नंबर 1800-890-1977 पर कॉल करनी होगी।

READF ALSO: रिलायंस जियो 4जी: जितना ज्‍यादा यूज करेंगे, उतना सस्‍ता होगा डाटा, ₹25 में एक जीबी

READ ALSO: Reliance Jio 4G Tariff Plans: 31 दिसंबर तक सब कुछ फ्री, पर उसके बाद का रेट जानिए

कॉल के दौरान आपसे आपके जियो नंबर की ‘की’ पूछी जाएगी, यह ‘की’ सिम के पैक पर लिखी होती है। इसके बाद आपसे आपके आईडी प्रूफ के आखिरी चार अंक पूछे जाएंगे। एप्लिकेशन सबमिट करने से लेकर सिम एक्टिव होने में करीब चार घंटे का वक्‍त लगा, जो कि काफी तेज है।

READ ALSO: रिलायंस जियो: स्‍टूडेंट्स को मिलेगा 25 फीसदी एक्‍स्‍ट्रा डाटा, स्‍लाइड्स में देखें मुकेश अंबानी का प्रेजेंटेशन

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Reliance Jio: 5 सितंबर से होगा लॉन्च , दुनिया में सबसे सस्ता इंटरनेट डाटा देंगे मुकेश अंबानी, वॉइस कॉल के नहीं लेंगे पैसे
2 1 सितंबर को आ रहा आईफोन जैसा HTC का यह स्मार्टफोन, जानिए इसके फीचर्स
3 जानिए कैसे पाएं OnePlus 3 स्मार्टफोन खरीदने पर 1000 रुपए का कैशबैक