भारत में शुरू हुई Nokia 3 स्मार्टफोन की बिक्री, जानिए क्या मिल रहा साथ में ऑफर - HMD Global Nokia 3 sale starts in India, know its offers, price and features - Jansatta
ताज़ा खबर
 

भारत में शुरू हुई Nokia 3 स्मार्टफोन की बिक्री, जानिए क्या मिल रहा साथ में ऑफर

Nokia 3 स्मार्टफोन की कीमत 9499 रुपए है जिसकी बिक्री ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स के जरिए शुरू हो गई है।

नोकिया 3 स्मार्टफोन प्लास्टिक बॉडी के साथ आता है, जबकि नोकिया 5 और नोकिया 6 में मेटल यूनीबॉडी डिजाइन दिया गया है।

नोकिया की भारतीय बाजार में वापसी हो गई है। फिनलैंड की मोबाइल निर्माता कंपनी HMD Global ने भारत में तीन स्मार्टफोन Nokia 3 के साथ Nokia 5 और Nokia 6 को लॉन्च कर दिया है। Nokia 3 स्मार्टफोन की कीमत 9499 रुपए है जिसकी बिक्री ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स के जरिए शुरू हो गई है। इसके अलावा नोकिया 5 स्मार्टफोन को भी ऑफलाइन स्टोर से ही खरीदा जा सकेगा। जबकि नोकिया 6 को ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट अमेजन इंडिया से खरीदा जा सकेगा। नोकिया 5 की प्री बुकिंग 7 जुलाई से शुरू होगी, जबकि नोकिया 6 स्मार्टफोन भारत में जुलाई के बाद से मिलेगा। इसकी प्री-बुकिंग 14 जुलाई से शुरू होगी। नोकिया 3 और नोकिया 5 को देशभर के करीब 80,000 स्टोर्स पर ऑफलाइन सेल किया जाएगा।

इन तीनों स्मार्टफोन में सबसे कम कीमत नोकिया 3 की है। कंपनी ने नोकिया 5 को 12899 रुपए मे लॉन्च किया है जबकि नोकिया 6 की कीमत 14999 रुपए रखी है। नोकिया 3 चार कलर ऑप्शन में उपलब्ध है- मैटे ब्लैक, सिल्वर व्हाइट, टैंपर्ड ब्लू और कॉपर व्हाइट। इसके साथ कंपनी ऑफर भी दे रही है। नोकिया 3 स्मार्टफोन खरीदने पर यूजर्स को 149 रुपए में हर महीने 5 जीबी वोडाफोन डेटा दिया जा रहा है। इसके अलावा, ट्रैवलिंग वेबसाइट Makemytrip.com पर 2500 रुपए की छूट भी मिलेगी। इसमें 1800 रुपए होटल और 700 रुपए घरेलू उड़ान पर लागू होंगे।

नोकिया 3 स्मार्टफोन प्लास्टिक बॉडी के साथ आता है, जबकि नोकिया 5 और नोकिया 6 में मेटल यूनीबॉडी डिजाइन दिया गया है। इसमें 5 इंच की डिस्प्ले दी गई है। फोन क्वाडकोर मीडिया टेक MT6737 प्रोसेसर के साथ आएगा। फोन में 16 GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है। इसके अलावा इसमें 2GB की रैम दी गई है। नोकिया 3 में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। सेल्फी के लिए भी इसमें 8 मेगापिक्सल का ही फ्रंट कैमरा दिया गया है। पॉवर बैकअप के लिए फोन में 2650 mAh की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4G LTE,  USB OTG, Bluetooth, Wi-Fi जैसे फीचर्स हैं।

शियोमी रेडमी 4 अनबॉक्सिंग

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App