ताज़ा खबर
 

JioPhone की टक्‍कर का WizPhone WP006 लाया गूगल, बस है एक पेंच

फोन में 4GB की इंटरनल मैमोरी दी गई है। जिसे मेमोरी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकेगा। गूगल असिस्टेंट की मदद से ही आप कॉल कर सकते हैं और वीडियो आदि भी देख सकते हैं।

गूगल के इस फोन में गूगल असिस्टेंट और गूगल मेप्स जैसे ऐप प्री इंस्टॉल्ड आएंगे।

गूगल ने अपना 4G फीचर फोन लांच कर दिया है। गूगल के इस 4G फीचर फोन का नाम WizPhone WP006 दिया है। गूगल के पहले 4G फीचर की सीधी टक्कर जियो फोन और जियो फोन 2 से होने वाली है। तो आइए जानते हैं गूगल के पहले 4G फीचर फोन WizPhone WP006 की खासियतों के बारे में। गूगल के विजफोन WP006 में KaiOS ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है। गूगल WizPhone WP006 फोन में जियो फोन की तरह वॉट्सऐप, फेसबुक और यूट्यूब जैसे ऐप भी काम करेंगे। इसमें 2.4 इंच की डिस्प्ले दी गई है। इस फोन को पावर देने के लिए इसमें 1,800mAh की बैटरी दी गई है। इसके अलावा फोन में क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 205 (MSM8905) प्रोसेसर दिया गया है। फोन की स्पीड अच्छी रहे इसके लिए इसमें 512MB की रैम दी गई है। फोन में 4GB की इंटरनल मैमोरी दी गई है। जिसे मेमोरी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकेगा। कैमरे की बात करें तो फोन में 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। इसके अलावा इसमें 2 मेगापिक्सल का ही फ्रंट कैमरा दिया गया है।

बता दें कि जियो फोन में भी काई ओएस ही है। गूगल ने अपने 4G फीचर फोन को फिलहाल इंडोनेशिया में लांच किया है और भारत में इसकी लांचिंग की अभी कोई खबर नहीं है। गूगल के WizPhone WP006 की कीमत IDR 99,000 यानि करीब 500 रुपये है। गूगल के इस फोन में गूगल असिस्टेंट और गूगल मेप्स जैसे ऐप प्री इंस्टॉल्ड आएंगे। गूगल असिस्टेंट की मदद से ही आप कॉल कर सकते हैं और वीडियो आदि भी देख सकते हैं।

जियो फोन की बात करें तो रिलायंस जियो के जियो फोन की कीमत शून्य है। लेकिन इसके लिए कंपनी की शर्त है कि ग्राहक को 1,500 रुपए की सिक्योरिटी मनी देनी होगी। 3 साल बाद इस सिक्योरिटी मनी को वापस कर दिया जाएगा। इसके लिए हर महीने रिचार्ज कराना जरूरी है। वहीं रिलायंस ने हाल ही में रिलायंस जियो ने अपना जियो फोन 2 लॉन्च किया था जिसकी कीमत 2,999 रुपए है। यह एक क्वरिटी कीबोर्ड वाला फोन है। इस फोन में वॉट्सऐप, फेसबुक और यूट्यूब जैसे ऐप्स काम करते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App