ताज़ा खबर
 

17 लाख रुपए के इस फोन पर नहीं चलता है इंटरनेट, सिर्फ 3 MP का है कैमरा, फिर भी है खास

हालांकि जब आप इस फोन का इस्तेमाल करेंगे तो आपको सोशल मीडिया के बारे में भूलना होगा। इस पारंपरिक फोन के जरिए आप पुराने टैक्स्ट मैसेजिंग और सिर्फ किसी को कॉल करने वाले दिनों में पहुंच जाएंगे।

बिना इंटरनेट वाले इस फोन की कीमत है 17 लाख से ज्यादा। (Photo Source: Videograb)

आज के दौर में जब आप मोबाइल फोन खरीदने जाते हैं तो सबसे पहले उसके स्पेसिफिकेशंस पर गौर करते हैं। देखते हैं कि फोन की मेमोरी कितनी है, कैमरा कैसा है, कितनी गीगाहर्ट्ज का प्रोसेसर लगा है और आज के समय में सबसे बड़ी बात फोन में 4G है या नहीं। ऐसे में अगर आपको लाखों रुपए खर्च करके ऐसा फोन खरीदना हो, जिसमें 4 जी तो दूर इंटरनेट भी नहीं हो तो आप क्या करेंगे। मॉस्को की एक कंपनी Gresso ने 988 (जिस साल रूस में ईसाई धर्म रूस में अपनाया गया था) मोबाइल फोन बनाया है, जिसकी कीमत 6,300 डॉलर से 25 000 डॉलर (17 लाख से ज्यादा) के बीच है। कीमत मॉडल पर निर्भर करती है। यह फोन गोल्ड लीफ से बना है और इसमें 18 कैरेट गोल्ड के बटन लगे हैं। यही नहीं इस फोन के एक वर्जन में बटन पर डायमंड लगा हुआ है।

हालांकि जब आप इस फोन का इस्तेमाल करेंगे तो आपको सोशल मीडिया के बारे में भूलना होगा। इस पारंपरिक फोन के जरिए आप पुराने टैक्स्ट मैसेजिंग और सिर्फ किसी को कॉल करने वाले दिनों में पहुंच जाएंगे। Gresso के प्रेस ऑफिसर एनटॉली सौटिन ने फोन के बारे में बताया कि हम लोगों के इंटरनेट एडिक्शन (इंटरनेट इस्तेमाल करने की लत) को कम करना चाहते हैं और लोगों का ध्यान मोबाइल की ओर केंद्रित करना चाहते हैं यह सिर्फ वर्चुअल वर्ल्ड है, असल दुनिया नहीं।

फोन के अन्य स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो इस फोन में 32 जीबी की इन-बिल्ट मेमोरी स्टोरेज दिया गया है। इस फोन में 3 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है और यह डुअल सिम सपोर्ट करता है। यही नहीं कंपनी इस फोन के साथ एक साल की वारंटी भी दे रही है। क्या 25 हजार डॉलर के दाम को देखते हुए यह फोन आपको बेहतर लगता है। सौटिन ने बताया कि हम इस सीरिज का पहला फोन Patriarch Kirill को देना चाहते हैं। इसके अगले हफ्ते में मॉस्को में कुछ फोन्स देने की योजना है।

देखें वीडियो:

Next Stories
1 चंद मिनटों में आउट ऑफ स्टॉक हुआ रेडमी नोट 4 स्मार्टफोन, 2 घंटे बाद फिर है मौका, जानिए कैसे खरीदें
2 आखिर क्यों लगती थी गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन में आग? सैमसंग ने बताई वजह
3 आज हो रही शियोमी रेडमी नोट 4 स्मार्टफोन की पहली सेल, जानिए कैसे खरीदें
ये पढ़ा क्या?
X