ताज़ा खबर
 

Jio Phone लेने जा रहे हैं तो काम की बातें जान लीजिए, फायदे में रहेंगे

Jio 4G Phone Booking: जियो का 4जी फीचर फोन लेने के लिए अपने आधार कार्ड की एक फोटो कॉपी देनी होगी।

jio phone, jio, jio phone booking, jio phone booking registration, www.jio.com, jio.com, jio com, www jio com, jio mobile, jio mobile phone, jio pone registration, jio phone feature, jio 4g phone, jio 4g phone feature, jio phone whatsapp, whatsapp, facebook, jio whatsapp, jio 4g phone whatsapp, reliance jio, latest news Nishu • 11 minsइसमें 153 रुपये का रिचार्ज कराने पर वो सभी सुविधाएं मिलेंगी जो अभी 309 रुपये के रिचार्ज मिलती हैं।

रिलायंस जियो के फ्री मिलने वाले फीचर फोन की कल यानि 15 अगस्त से बीटा टेस्टिंग शुरू हो जाएगी। कल से यह फोन कुछ लोगों को चलाने के लिए दिया जाएगा। जियो के 4G फीचर फोन की प्री बुकिंग शुरू हो गई है। इस फोन की प्री बुकिंग आधिकारिक रूप से 24 अगस्त से शुरू होगी, लेकिन दिल्ली के कुछ रिटेलर्स ने इसकी प्री बुकिंग शुरू कर दी है। आप अगर चाहें तो अपने पास के रिटेलर के यहां इसकी बुकिंग करवा सकते हैं।

जियो का 4जी फीचर फोन लेने के लिए अपने आधार कार्ड की एक फोटो कॉपी देनी होगी। एक आधार कार्ड पर केवल एक ही मोबाइल दिया जाएगा। यह मोबाइल पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर दिया जाएगा। जियो के इस 4जी फीचर फोन की कीमत को 0 रुपये रखा गया है लेकिन इसके लिए कंपनी ने शर्त रखी है कि फोन लेने वाले को 1,500 रुपये की सिक्योरिटी मनी देनी होगी। जिसे 3 साल बाद वापस कर दिया जाएगा। इसके अलावा फोन की प्री बुकिंग के लिए कोई पैसा नहीं देना है। 1,500 रुपये की सिक्योरिटी मनी फोन की डिलीवरी के समय पर देनी है।

जियो फोन में इंटरनेट कनेक्टिविटी के साथ-साथ वॉयस कमांड सपोर्ट दिया गया है। यह 22 भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करता है। इसके अलावा जियो फोन में जियो टीवी, जियो मूवीज और कई दूसरे फीचर भी मिलेंगे। जियो फोन यूजर्स को 153 रुपये के रिचार्ज में 4जी अनलिमिटेड डेटा मिलेगा। साथ ही वॉयस कॉल जिंदगी भर मुफ्त मिलेंगे।

अभी जियो फोन की बुकिंग करने वालों को फोन 1 सितंबर से लेकर 4 सितंबर के बीच मिल जाएगा। आने वाले हफ्तों में बुकिंग की संख्या बढ़ने के बाद डिलीवरी में और देरी होने की संभावना है। जब जियो फोन लॉन्च किया गया था तब बताया गया था कि फोन की डिलीवरी सितंबर में होगी, लेकिन किस तारीख से होगी तब नहीं बताया था।

जियो के फीचर फोन में 2.4 इंच की क्यूवीजीए डिस्प्ले दी गई है। इसमें न्यूमेरिक कीपैड के साथ 4 नेविगेशन बटन दिया गया है। इसमें माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी मिलेगा। फोन में रियर कैमरा, टॉर्च लाइट और एफएम रेडियो भी मिलेगा। इसमें ब्लुटूथ दिया गया है।

Next Stories
1 7 हजार रुपये के बजट में 5,000mAH की बैटरी और 13MP कैमरा जैसे फीचर्स के साथ आते हैं ये 7 स्मार्टफोन
2 एक्सट्रा एक्सचेंज ऑफर में फ्लिपकार्ट से 999 रुपये में मिल रहा Lenovo K6 पावर स्मार्टफोन
3 Jio Phone की बुकिंग शुरू: जानें कब मिलेगा फोन, ऐसे कर सकते हैं अभी बुकिंग
यह पढ़ा क्या?
X