ताज़ा खबर
 

20MP फ्रंट कैमरा और 4000mAh की बैटरी के साथ लॉन्च हुआ Gionee A1 Lite, जानिए कीमत

जियोनी ए1 लाइट स्मार्टफोन को भारत में 10 अगस्त (गुरुवार) से ऑफलाइन स्टोर्स से खरीदा जा सकेगा।
इस फोन की कीमत 14999 रुपए है।

चीन की फोन निर्माता Gionee ने भारत में अपनी A1 सीरीज का एक और स्मार्टफोन A1 Lite लॉन्च कर दिया है। इस फोन का खास फीचर सेल्फी कैमरा और 4000mAh की बड़ी बैटरी है। जियोनी ए1 लाइट स्मार्टफोन को भारत में 10 अगस्त (गुरुवार) से ऑफलाइन स्टोर्स से खरीदा जा सकेगा। इस फोन की कीमत 14999 रुपए है। बता दें कि पहली बार MWC 2017 में पेश किए गए जियोनी ए1 और जियोनी ए1 प्लस स्मार्टफोन को पिछले महीने ही भारत में लॉन्च किया गया था। इन दोनों फोन की कीमत क्रमश: 19,999 रुपए और 26,999 रुपए रखी गई थी। हालांकि इन दोनों फोन के मुकाबले जियोनी ए1 लाइट की कीमत काफी कम है। लेकिन उसी हिसाब से फीचर भी कम किए गए हैं। जियोनी ए1 लाइट में सिंगल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसके अलावा डिस्प्ले साइज और रिजोल्यूशन में भी फर्क है। यह सिर्फ ब्लैक और गोल्ड कलर वैरिएंट में ही उपलब्ध होगा।

इस स्मार्टफोन में 20 मेगापिक्सल का ‘सेल्फी’ कैमरा है, साथ ही इसमें 4,000 एमएएच की बैटरी और लाइटनिंग-फास्ट फिंगरप्रिंट सेंसर है। इसके स्क्रीन की सुरक्षा के लिए इसमें गोरिल्ला ग्लास लगाया गया है। इसकी स्क्रीन साइज 5.3 इंच है और स्पिल्ट स्क्रीन और मल्टी टास्किंग फीचर युक्त है। यह फोन दो रंगों में- गोल्डेन और ब्लैक में मिलेगा।

4जी वीओएलटीई सक्षम ‘ए1 लाइट’ ऑक्टा-कोर 64-बिट प्रोसेसर युक्त है। इसमें 3 जीबी रैम और 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज है, जिसे 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह फोर सेल तकनीक युक्त है, जिससे इसका फ्रंट कैमरा ज्यादा रोशनी को कैप्चर करता है और नतीजतन सेल्फी अच्छी आती है। इसका फिंगरप्रिंट सेंसर बहुत तेज है, जो फोन को 0.3 सेकेंड में ही अनलॉक कर देता है।

जियोनी इंडिया के निदेशक (इंटेलीजेंस और प्लानिंग) आलोक श्रीवास्तव ने एक बयान में कहा, “बेहतर फोटोग्राफी क्षमताओं के साथ उच्च गुणवत्ता वाली स्मार्टफोन की बढ़ती मांग को देखते हुए, हम ‘ए 1 लाइट’ को लांच करने के लिए रोमांचित हैं। यह 13 मेगापिक्सल के ड्यूअल रियर कैमरा के साथ नए डिजाइन में उतारा गया है। हमें उम्मीद है कि यह गेम चेंजर साबित होगा।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.