ताज़ा खबर
 

Xiaomi Redmi Note 5 Pro: जानें कैसा है 3 कैमरे वाला शियोमी रेडमी नोट 5 प्रो

Xiaomi Redmi Note 5 Pro: इसमें मेटल यूनिफाइड बॉडी डिजाइन दिया गया है। फोन में IR ब्लास्टर भी दिया गया है। फोन के बैक पैनल पर फिंगर प्रिंट सेंसर दिया गया है। फोन में डुअल सिम के लिए हाइब्रिड सिम स्लॉट दिया गया है।

Xiaomi Redmi Note 5 Pro: फोन में 4GB रैम और 6GB रैम का ऑप्शन दिया गया है। इसमें क्वालकॉम का 636 स्नैपड्रैगन प्रोसेसर दिया गया है। रेडमी नोट 5 प्रो का Antutu स्कोर 1,00,000 से ज्यादा है।

Xiaomi Redmi Note 5 Pro: शियोमी रेडमी ने भारत में अपने स्मार्टफोन Redmi Note 5 Pro को लॉन्च कर दिया है। यह स्मार्टफोन कीमत से लेकर फीचर्स तक खास है। हार्डवेयर के मामले में भी यह स्मार्टफोन खास है। यह दुनिया का पहला स्मार्टफोन है, जिसमें क्वालकॉम का स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर दिया गया है। यह स्मार्टफोन केवल भारत के लिए बनाया गया है। इसके अलावा रेडमी ने नोट 5 स्मार्टफोन को भी लॉन्च किया है। रेडमी नोट 5 में 625 प्रोसेसर दिया गया है। इसके अलावा कंपनी ने चीन से बाहर पहली बार अपना टीवी Mi LED TV 4 लॉन्च किया है। यह फोन 22 फरवरी को Flipkart.com, Mi.com, Mi Home से खरीदा जा सकता है।

रेडमी नोट 5 प्रो में 5.99 इंच की डिस्प्ले दी गई है। इस स्मार्टफोन में 18:9 के रेश्यो वाली डिस्प्ले दी गई है। इसकी सबसे खास बात है कि इसमें Apple iPhone X जैसा डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। वहीं, इसमें सेल्फी के लिए भी 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसके फ्रंट कैमरे के साथ भी LED फ्लैश लाइट दी गई है। इस फोन के कंपनी ने 2 वेरिएंट भारत में लॉन्च किए हैं। फोन को दमदार बनाने के लिए इसमें 6GB की रैम दी गई है। कीमत की बात करें तो इसके 6GB रैम और 64GB इंटरनल मेमोरी वाले वेरिएंट को 16,999 रुपए और 4GB रैम और 64GB इंटरनल मेमोरी वाले वेरिएंट को 13,999 रुपए में खरीदा जा सकता है।

Redmi Note 5 Pro डिजाइन और डिस्प्ले: इसमें मेटल यूनिफाइड बॉडी डिजाइन दिया गया है। इसका डिजाइन शियोमी के फोन की तरह ही कॉमन है। इसमें सबसे बड़ा बदलाव ये है कि इसकी डिस्प्ले को बड़ा कर दिया गया है। वहीं, अब बटन भी डिस्प्ले में ही दे दिए गए हैं। रेडमी नोट 4 में बटन फोन के बेजल पर थे। इसके बेजल भी काफी पतले हैं। फोन में IR ब्लास्टर भी दिया गया है। इससे इसे टीवी के रिमोट की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है। फोन के बैक पैनल पर फिंगर प्रिंट सेंसर दिया गया है। फोन में डुअल सिम के लिए हाइब्रिड सिम स्लॉट दिया गया है। इसमें Redmi Y1 की तरह माइक्रोएसडी कार्ड और सिम के लिए अलग स्लॉट नहीं है। इसके रियर डुअल कैमरा में एक कैमरा 5 मेगापिक्लस का और एक 12 मेगापिक्सल का है।

Redmi Note 5 Pro की परफॉर्मेंस, स्पेसिफिकेशन, सॉफ्टवेयर और बैटरी: फोन में 4GB रैम और 6GB रैम का ऑप्शन दिया गया है। इसमें क्वालकॉम का 636 स्नैपड्रैगन प्रोसेसर दिया गया है। रेडमी नोट 5 प्रो का Antutu स्कोर 1,00,000 से ज्यादा है। यह 17,000 रुपए से कम के फोन के लिए बहुत अच्छा है। रेडमी नोट 5 की डेली परफॉर्मेंस में कम्प्लेंट की कोई जगह नहीं है। इसमें ब्राउजिंग करने या वीडियो प्ले करने में भी कोई दिक्कत नहीं हुई। 20 फीसदी से कम बैटरी को 100 फीसदी चार्ज होने मे करीब 2 घंटे का वक्त लगा। यह ज्यादा समय नहीं है। यह फोन गूगल के एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम नूगा 7 पर काम करता है। इसमें कंपनी का MIUI 9 ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App