ताज़ा खबर
 

JIO Phone: पहले इन शहरों में रहने वाले लोगों को मिलेगा 4जी फीचर फोन

Jio 4G Feature Mobile Phone: जियो की प्लानिंग रोज 1 लाख हैंडसेट डिलीवर करने की है, ताकि बुकिंग के लोड को कम किया सके।

Jio Phone: जियो के 4जी फीचर फोन की डिलिवरी 10 सितंबर के बाद शुरू होगी।

रिलायंस जियो 4जी फीचर फोन की प्री बुकिंग शुरू होने के बाद लाखों लोगों ने इस फोन की बुकिंग की थी। बुकिंग तो कर ली लेकिन डिलीवरी कब शुरू होगी, जियो फोन की डिलीवरी 10 सितंबर के बाद शुरू होगी। अब सवाल है कि 10 सितंबर से डिलीवरी शुरू होगी तो 10 सितंबर को तो सब लोगों को मिलेगा नहीं। तो हम आपको बताते हैं कि यह किन शहरों में सबसे पहले डिलीवर किया जाएगा। जियो 4जी फीचर फोन को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, हैदराबाद और अहमदाबाद में सबसे पहले डिलीवरी की जाएगी। उसके बाद इस फोन की डिलीवरी देश के दूसरे हिस्सों में की जाएगी। इन 5 शहरों में फोन पहुंचने के बाद जियो सेंटर और रिलायंस जियो स्टोर पर फोन की डिलीवरी होगी। इसके बाद इन दोनों स्टोर से रिटेल स्टोर और डीलर्स के पास फोन भेजे जाएंगे।

जियो की प्लानिंग रोज 1 लाख हैंडसेट डिलीवर करने की है, ताकि बुकिंग के लोड को कम किया सके। जियो फोन ताइवान से आएंगे और देश के अलग-अलग शहरों में पहुंचेंगे। जियो के 4जी फीचर फोन की प्री बुकिंग शुरू होने पर रिलायंस जियो के फीचर फोन को 500 रुपये देकर बुक किया जा सकता है। वहीं फोन की डिलीवरी के समय 1,000 रुपये देने होंगे। कंपनी का कहना है कि इस सिक्योरिटी मनी को यूजर को 3 साल बाद वापस कर दिया जाएगा, इसके लिए एक शर्त रखी है कि 1,500 रुपये वापस लेने के लिए फोन को वापस करना होगा।

इसके फीचर्स की बात करें तो जियो फोन में वॉयस कमांड्स के जरिए टास्क किया जा सकता है। इसकी स्क्रीन 2.4-इंच की है और इसमें एफएम रेडियो और टॉर्चलाइट दिया गया है। इसमें 4GB की इंटरनल मैमोरी मिलेगी। वहीं, माइक्रोएसडी कार्ड से इसकी इंटरनल मैमोरी को 32GB तक बढ़ाया जा सकता है। इस फोन के साथ केबल दिया जाएगा जिसके जरिए इसके कॉन्टेंट को टीवी में भी देखा जा सकेगा। हालांकि इसके लिए 303 रुपये वाला प्लान लेना होगा। Jio 4G फीचर Phone 22 भाषाओं को सपोर्ट करेगा। इसके साथ ही यह सबसे सस्ता 4G Phone है। इस फोन में जियो सिनेमा, जियो टीवी और जियो म्यूजिक जैसे कुछ एप्स पहले से ही प्री-लोडेड हैं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App