ताज़ा खबर
 

एक साल तक फ्री अनलिमिटेड इंटरनेट के साथ डेटाविंड ने लॉन्च किया MoreGMax 3G6 फैबलेट

डेटाविंड के इस फैबलेट में 6 इंच की डिस्प्ले और 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है।

datawind moregmax 3g6 की इंटरनल मेमोरी 8GB है इसे माइक्रोएसडी कार्ड से 32 GB तक बढाया जा सकता है। (Photo: Datawind)

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी डेटाविंड ने अपना एक फैबलेट MoreGMax 3G6 भारत में लॉन्च कर दिया है। इस फैबलेट का सबसे बड़ा फायदा ये है कि आप इसमें एक साल तक फ्री में इंटरनेट चला सकते हैं। इसके लिए आपको किसी भी तरह के इंटरनेट पैक की जरूरत नहीं होगी। इसकी कीमत कंपनी ने 5,999 रुपये रखी है। कंपनी ने अभी यह नहीं बताया है कि यह सेल के लिए कब से मार्केट में उपलब्ध होगा। कनाडा की इस कंपनी ने एक साल तक फ्री में इंटरनेट के लिए आरकॉम के साथ साझेदारी की है।

MoreGMax 3G6 के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6 इंच की डिस्प्ले दी गई है। इस फैबलेट में क्वाड-कोर चिपसेट 1.3 गीगाहर्ट्ज का प्रोसेसर दिया गया है। इसमें 1GB की रैम दी गई है। इस फैबलेट की इंटरनल मेमोरी 8GB की है। यूजर्स माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से 32GB तक इसकी इंटरनल मैमोरी को बढ़ा सकते है। यह फैबलेट 4G, वोल्ट नेटवर्क को सपोर्ट नहीं करता है। आप इस टैबलेट में जियो के सिम का इस्तेमाल भी नहीं कर सकते हैं। जियो ही नहीं किसी भी कंपनी के 4G नेटवर्क का सिम इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं।

मुफ्त इंटरनेट सिर्फ उन यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा जो हैंडसेट में दिए डिफॉल्ट ब्राउजर का इस्तेमाल करते हैं। कंपनी का कहना है कि यूजर को इंटरनेट ब्राउज करने के लिए किसी डेटा प्लान की या हर महीने कोई शुल्क देने की जरूरत नहीं होगी। यूबीसर्फर ब्राउजर के जरिए पहले साल मुफ्त अनलिमिटेड इंटरनेट ब्राउजिंग में ऑडियो/वीडियो स्ट्रीमिंग या लोकल डाउनलोड शामिल नहीं है। डेटाविंड का कहना है कि इसके लिए यूजर को अलग से टॉप-अप प्लान खरीदने होंगे।

डेटाविंड मोरजीमैक्स 3जी6 में 6 इंच डिस्प्ले है, हालांकि स्क्रीन रिजॉल्यूशन का पता नहीं चला है। इस कीमत वाले डिवाइस के लिए निश्चित तौर पर 6 इंच स्क्रीन सबसे बड़ी खासियत है। कनेक्टिविटी की बात करें तो इस फोन में जीपीआरएस/एज, 3जी, ब्लूटूथ, वाई-फाई और माइक्रो-यूएसबी जैसे फीचर दिए गए हैं। डुअल सिम वाले मोरजीमैक्स 3जी6 में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। कंपनी ने नए डिवाइस के एंड्रॉयड वर्जन और बैटरी क्षमता का खुलासा नहीं किया है।

शियोमी ने लॉन्च किया अपना नया स्मार्टफोन Mi Redmi 4A; अमेजॉन पर शुरू हुई सेल, देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App