ताज़ा खबर
 

लॉन्च हुआ 4GB रैम और 4010 mAh की बैटरी वाला Coolpad Note 5, जानिए कीमत

फोन में 18 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। दोनों कैमरों में एलईडी फ्लैश दी गई है।

इस स्मार्टफोन को एक्सक्लूसिव तौर पर ई-कॉमर्स साइट अमेजन पर खरीदा जा सकेगा। (Photo: Coolpad India)

चीन की स्मार्टफोन मेकर कंपनी कूलपैड ने नया स्मार्टफोन Coolpad Note 5 भारत में लॉन्च कर दिया है। यह कंपनी की नोट सीरीज का अपडेटेड वर्जन होगा, जिसमें मेटल यूनिबॉडी डिजाइन दिया गया है। यह डुअल सिम स्मार्टफोन 2.5D कर्व्ड ग्लास और बड़ी 4010 mAh की बैटरी के साथ आता है। कंपनी ने कूलपैड नोट 5 की कीमत 10,999 रुपए रखी है, जिसकी ओपन सेल 20 अक्टूबर से शुरू होगी। इस स्मार्टफोन को एक्सक्लूसिव तौर पर ई-कॉमर्स साइट अमेजन पर खरीदा जा सकेगा।

कूलपैड नोट 5 में 5.5 इंच की फुल एचडी (1920×1080 पिक्सल) 2.5डी कर्व्ड ग्लास डिस्प्ले है। जिसकी पिक्सल डेनसिटी 401 पीपीआई है। इस डिवाइस में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 617 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 4 जीबी की रैम और 32 जीबी की इंटरनल स्टोरेज है, जिसे बढ़ाकर 64 जीबी तक किया जा सकता है। कैमरे की बात करें तो फोन में 18 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। दोनों कैमरों में एलईडी फ्लैश दी गई है। फ्रंट कैमरा ब्यूटिफिकेशन फीचर से लैस है। मेटल यूनीबॉडी वाले इस फोन में एक फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है। कंपनी ने इस स्कैनर  में वन टच फीचर दिए जाने की जानकारी दी है। कंपनी का कहना है कि मात्र 0.5 सेकेंड में स्मार्टफोन अनलॉक हो जाएगा, इसके अलावा यह गेसचर शॉर्टकट को भी सपोर्ट करेगा।

फोन को खरीदने पर मिल सकता है वोडाफोन का यह ऑफर, वीडियो में देखिए

Read Also: तो क्या सैमसंग के बाद आईफोन 7 में भी हुआ ब्लास्ट? यूजर ने शेयर की तस्वीरें, इंटरनेट पर हुई वायरल

एंड्राइड 6.0 मार्शमैलो पर काम करने वाला यह फोन 4G सपोर्टेड है। इस फोन में भी कूलपैड मैक्स स्मार्टफोन की तरह ड्यूल-सिस्टम (ड्यूल स्पेस फीचर) दिया गया है। इस फीचर के माध्यम से आप व्हाट्सऐप, फेसबुक, लाइन, BBM और अन्य सोशल मीडिया ऐप्स के एक ही फोन में दो अकाउंट्स चला सकते हैं। ब्लैक और गोल्ड रंग में मिलने वाले इस फोन में 4010 mAh की बैटरी मिलेगी, जो कंपनी के मुताबिक 350 घंटे का स्टैंडबाय टाइम देती है।  फोन में 173 ग्राम का वजन है, जो जियोमैग्नेटिक सेंसर, प्रोक्सिमिटी सेंसर, ऐक्सेलरामिटर और लाइट सेंसर सपोर्ट करता है। कनेक्टिविटी की बात करें हाइब्रिड सिम-स्लॉट वाला यह स्मार्टफोन 4G LTE, 3G, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस और यूएसबी-OTG सपॉर्ट करता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App