ताज़ा खबर
 

BSNL के 299 वाले प्लान के बारे में यहां जानिए सब कुछ!

Bharat Sanchar Nigam Limited (BSNL) ने अपना 299 रुपये का एंट्री लेवल ब्रॉडबैंड प्लान शुरू कर दिया है। इस प्लान के तहत उपभोक्ताओं को एक दिन 1.5GB का डाटा 8 Mbps की स्पीड पर मिलेगा।

BSNLतस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (फाइल फोटो)

Bharat Sanchar Nigam Limited (BSNL) ने अपना 299 रुपये का एंट्री लेवल ब्रॉडबैंड प्लान शुरू कर दिया है। इस प्लान के तहत उपभोक्ताओं को एक दिन 1.5GB का डाटा 8 Mbps की स्पीड पर मिलेगा। इस प्लान की वैलिडिटी 1 महीने की होगी। 1.5 GB डाटा की लिमिट पार करते ही 8 Mbps की स्पीड 1 Mbps पर आ जाएगी। वहीं BSNL नेटवर्क पर आने वाले नए उपभोक्ताओं को कुछ स्पेशल मिलेगा। 299 रुपये का प्लान ऐक्टिवेट होने पर उपभोक्ताओं को 6 महीने तक 50 रुपये का कैशबैक प्रतिमाह मिलेगा। इसके अलावा इस प्लान में BSNL(लैंडलाइन) नेटवर्क पर अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी वॉइस कॉलिंग भी मिलेगी। इसके अलावा अन्य नेटवर्क्स पर उपभोक्ताओं को रात 10:30 बजे से सुबह 6 बजे तक अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग मिलेगी।

BSNL का यह प्लान सभी जगहों पर नहीं मिलेगा। जम्मू-कश्मीर, अंडमान और निकोबार और वडोदरा में यह प्लान मान्य नहीं होगा। रिपोर्ट्से के मुताबिक इस ब्रॉडबैंड प्लान पर कोई इंस्टॉलेशन चार्ज नहीं लगेगा। आपको सिर्फ 500 रुपये का एक सिक्योरिटी डिपोजिट जमा कराना होगा। आपको बता दें BSNL लॉन्ग टर्म प्लान भी ऑफर कर रहा है। उपभोक्ता सालाना प्लान के लिए 3289 रुपये की रकम दे सकते हैं। वहीं दो साल के प्लान के लिए उन्हें 6,279 रुपये पे करने होंगे और तीन साल के प्लान के लिए 8,970 रुपये भरने होंगे।

गौरतलब है दिसंबर महीने में ही BSNL के अलावा Airtel भी ग्राहकों के लिए खास ऑफर लाया था। Airtel ने पांच नए प्लान ऑफर किए हैं। इन ऑफर्स में बेहतर कॉलिंग बेनिफिट की सुविधा होगी। अपने पहले ऑफर में कंपनी ने 34 रुपए के स्मार्ट रिचार्ज की पेशकश की है। इसमें 100 एमबी डेटा और 25.66 का टॉकटाइम ऑफर किया गया है, जिसकी वैलिडिटी 28 दिन होगी। 64 रुपए के रिचार्ज पर 28 दिन तक एयरटेल टू एयरटेल कॉलिंग एक पैसा होगी। इसके अलावा 200 एमबी डेटा और 54 रुपए का टॉकटाइम दिया जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Nokia 8.1 India Launch: भारत में लॉन्च हुआ Nokia 8.1, जानें कीमत और फीचर्स की जानकारी
2 अगले साल Xiaomi ला रहा Mi Mix 3 5G स्मार्टफोन, एक सेकेंड में 2GB होगी डाउनलोड स्पीड! जानिए- खूबियां
3 गूगल ने 22 मोबाइल ऐप को किया डिलिस्‍ट, यहां देखें पूरी लिस्‍ट
यह पढ़ा क्या?
X