ताज़ा खबर
 

BSNL लाई नई ऐप, मोबाइल पर ही पाएंगे लैंडलाइन टैरिफ का लाभ, देख सकेंगे लाइव टीवी

बीएसएनएल की FMT सर्विस मोबाइल फोन को एक तरह से कॉर्डलेस फोन में बदल देगी

कंपनी पहले भी FMT सर्विस ला रही थी जिसे दूसरी कंपनियों के विरोध के बाद रोकना पड़ा था।

प्राइवेट टेलिकॉम कंपनियों से मिल रही कड़ी टक्कर के बीच सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी बीएसएनएल ने एक ऐप पेश किया जो कि मोबाइल फोन को एक तरह से कॉर्डलेस फोन में बदल देगा। हालांकि मोबाइल सिर्फ घर के दायरे में रहकर ही लैंडलाइन नंबर से जुड़ पाएगा। इसके अलावा कंपनी ने मोबाइल टीवी सेवा ‘Ditto TV’ शुरू की है। बीएसएनएल का दावा है कि उसकी नई लिमिटेड फिक्सड मोबाइल टेलीफोनी (FMT) सर्विस पिछले साल लाई गई इसी सर्विस से अलग है। बता दें कि कंपनी पहले भी FMT सर्विस ला रही थी जिसे दूसरी कंपनियों के विरोध के बाद रोकना पड़ा था।

क्या है नई FMT सर्विस:
बीएसएनएल के चेयरमैन व प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने कहा, “पहले की FMT सर्विस भारत व विदेश में रोमिंग में चल रहे ग्राहकों के मोबाइल को उनके लैंडलाइन से जोड़ देती और वे उनके जरिए कॉल कर सकते थे। लेकिन नई FMT सर्विस ग्राहक के घर के दायरे तक ही सीमित रहेगी।’ उन्होंने कहा कि अब नहीं लगता दूसरी कंपनियों को इस सेवा पर किसी तरह की आपत्ति होगी। इस सेवा के लिए ग्राहक के पास बीएसनएल की लैंडलाइन, मोबाइल व ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी होनी चाहिए। इसके बाद एक सीमित दायरे में रहते हुए ग्राहक अपने मोबाइल को कॉर्डलेस हैंडसेट में बदल पाएंगे, जिसका मतलब है कि ग्राहक बीएसएनएल के फ्री कॉलिंग (हर रात और रविवार को दिन में भी) जैसे लैंडलाइन टैरिफ प्लान का लाभ मोबाइल पर ही ले सकेंगे।

क्या है Ditto TV ऐप: मोबाइल टीवी के लिए बीएसएनएल ग्राहकों को डिटो टीवी ऐप डाउनलोड करना होगा। ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। जहां सर्विस का इस्तेमाल करने से पहले रजिस्टर करना होगा। इसके लिए मासिक शुल्क 20 रुपए प्रति माह होगा। यह सेवा 223 रुपए के डेटा विशेष शुल्क वाउचर के साथ भी होगी।

Micromax लाई खास वीडियो कॉलिंग के लिए दो किफायती स्मार्टफोन

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App